सचिन तेंदुलकर के नाम पर धोखाधड़ी, क्रिकेटर के नाम का इस्तेमाल कर कंपनी कर रही ये घिनौना काम


सचिन अभी आईपीएल में मुंबई इंडियन के साथ बतौर मेंटर जुड़े हैं।

दुनियाभर में ‘क्रिकेट के भगवान’ के नाम से मशहूर पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से 2013 में सन्यास ले लिया था। उसके बाद से सचिन आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस से बतौर मेन्टर जुड़े हुए है। साथ ही वह कभी-कभी कमेंट्री भी करते नजर आते हैं। इसी बीच कुछ मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सचिन तेंदुलकर ने मुंबई क्राइम ब्रांच के साइबर सेल में धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया था। शिकायत इंटरनेट पर सचिन के नाम से चल रहे एक फेक एडवर्टाइजमेंट में उनके नाम, फोटो और आवाज का इस्तेमाल को लेकर की गई है। मामला मुंबई क्राइम ब्रांच ने IPC की धारा 420,465 और 500 के तहत दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

दवा कंपनी, फेक Advertisement  के जरिए सचिन के नाम से बेच रही है प्रोडक्ट

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सचिन के पीए ने मुंबई क्राइम ब्रांच में सचिन की ओर से मामला दर्ज करवाया है। मामले में दावा किया गया हैं कि इंटरनेट पर सचिन के नाम, आवाज और तस्वीर का यूज एक वेबसाइट समान बेचने के लिए बिना उनकी परमिशन के बिना यह काम कर रही है। साथ ही वेबसाइट प्रोडक्ट के बारे में दावा करती है कि सचिन भी इसका इस्तेमाल करते हैं। हालांकि सचिन ने इसपर एक्शन लेते हुए मामला दर्ज करवा दिया है।

सचिन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी इससे जुड़ी हुई पोस्ट शेयर की है। जिसमें सचिन ने बताया हैं कि इंटरनेट पर मेरे नाम, तस्वीर और आवाज के इस्तेमाल से एक दवा कंपनी अपने प्रोडक्ट बेच रही है। सचिन ने बताया कि उनका इस कंपनी के साथ कोई नाता नहीं है। यह सब कंपनी ने उनसे बिना पूछे इस्तेमाल किया है। हालांकि कंपनी ने दावा किया था कि सचिन उनके प्रोडक्ट को एंडोर्स करते हैं, लेकिन सचिन ने साफ इनकार कर दिया है। बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। इससे पहले भी सचिन तेंदुलकर की आवाज की मिमिक्री का एक AUDIO सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

0/Post a Comment/Comments