मैन ऑफ द मैच लेते हुए वरूण चक्रवर्ती ने बताया क्या था अंतिम ओवर में प्लानिंग और कैसे फंसे अब्दुल समद

 


वरूण चक्रवर्ती, किसी दिन विलेन तो किसी दिन सबसे बड़ा हीरो. आईपीएल में बहुत कम बार देखा जाता है कि एक गेंदबाज अंतिम ओवर में 9 रन बचा लेता है. लेकिन आज यह हुआ है और यह कारनामा करने वाले का नाम है वरूण चक्रवर्ती. ऐसा भी नही था कि वरूण अंतिम ओवर किसी गेंदबाज को कर रहे थे, उनके सामने हार्ड-हिटर अब्दुल समद बल्लेबाजी कर रहे थे.

वरूण चक्रवर्ती भारत के सबसे बेहतरीन मिस्ट्री बाॅलर बन गए हैं, लेकिन पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में उन्होंने अंतिम ओवर करने का अपना अनुभव शेयर किया तो बड़ी हैरानी हुई.

दिल की धड़कन बढ़ गई थी- वरूण चक्रवर्ती

जब मैच के बाद वरूण चक्रवर्ती से पूछा गया कि अंतिम ओवर करते समय उनके दिमाग में क्या चल रहा था. इसके जवाब में वरूण कहते हैं कि, ‘आखिरी ओवर में मेरे दिल की धड़कन 200 को छू रही थी, लेकिन मैं चाहता था कि वे मैदान के लंबे हिस्से पर हिट करें. गेंद काफी स्लिप कर रही थी और मेरा सबसे अच्छा दांव लॉन्ग साइड था और यही मेरी एकमात्र उम्मीद थी.’

मार्करम ने लिया था वरूण को आड़े हाथ

इसके बाद वरूण चक्रवर्ती कहते हैं कि,‘मेरे पहले ओवर में 12 रन गए, मार्कराम ने मुझे 2 चौके जड़े और खेल इसी तरह चलता रहा. पिछले साल मैं 85 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहा था, मैं कई चीजों को आजमा रहा था और मुझे एहसास हुआ कि मुझे अपने रेवोल्यूशन पर काम करने की जरूरत है और मैंने इस पर काम किया.’

केकेआर की चौथी जीत

केकेआर आईपीएल में दो बार की चैंपियन है. पहली बार वह 2012 में चेन्नई सुपरकिंग्स को हराकर चैंपियन बने थे और दूसरी बार वह 2014 में पंजाब किंग्स को हराकर टाइटल अपने नाम किया था. लेकिन आईपीएल के इस सीजन में केकेआर अपने असल रंग में नही दिख रही है.

पहले कप्तान श्रेयस अय्यर चोटिल हो गए और उसके बाद सीजन के शुरूआती मुकाबले में हार से केकेआर बैकफुट पर चली गई. लेकिन अब धीरे-धीरे केकेआर की गाड़ी पटरी पर आ रही है. उनके पास अब चार जीत और आठ अंक हैं.

0/Post a Comment/Comments