लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ हार के बाद बौखला गए एडन मार्करम, इस खिलाड़ी को बताया हार का जिम्मेदार

Aiden Markram : आज शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 16 में दिन के पहले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जिएंट्स के बीच मुकाबला खेला गया जिसमें लखनऊ सुपर जिएंट्स ने शानदार चेस करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेटों से हरा दिया और इसी जीत के साथ लखनऊ सुपर जिएंट्स ने प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीद को बनाया रखा । लखनऊ सुपर जिएंट्स से मिली हार के बाद काफी ज्यादा बौकलाहट में नजर आए एडेन मरकाराम उन्होंने इस खिलाड़ी को हार का कारण बता दिया ..

Aiden Markram ने लिया था बल्लेबाजी का निर्णय

सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जिएंट्स के बीच खेले गए आईपीएल सीजन 16 के 57वे मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान एडेन मरकाराम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया । पहले बल्लेबाजी करने आई सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अपने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट गवाकर 182 रन बनाने में सफल रहे । सनराइजर्स हैदराबाद के तरफ से हेनरिच क्लासेन ने 47 रनो की पारी खेली । इसके अलावा अनमोलप्रीत सिंह और अब्दुल समद ने भी आतिशी पारी खेली । लखनऊ के तरफ से सबसे ज्यादा कृणाल पांड्या ने 2 विकेट झटका ।

अभिषेक शर्मा का ओवर बना टर्निंग पॉइंट

183 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जिएंट्स की शुरूवात भी उतनी अच्छी नहीं हुई थी लेकिन पहले विकेट जाने के बाद मांकड़ और क्विंटन डि कॉक ने अच्छी साझेदारी की , इसके बाद मांकड़ और स्टोइनिस ने भी अच्छी साझेदारी की लेकिन इसके बावजूद में उन्हे 5 ओवरों में 68 रनो की जरूरत थी । 16वे ओवर करने आए अभिषेक शर्मा के ओवर में लखनऊ सुपर जिएंट्स के स्टोइनिस और पूरन ने 31 रन जड़ दिया । इसके बाद मैच पूरी तरह से बदल गया और आखिरी 4 ओवरों में लखनऊ ने आसानी से जीत हासिल कर लिया ।

हार के बाद Aiden Markram ने इसको ठहराया हार का जिम्मेदार

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इसी हार के साथ आईपीएल सीजन 16 के प्लेऑफ के रेस से बाहर हो गई । इस हार के बाद एडेन मरकाराम काफी ज्यादा निराश नजर आया और उन्होंने हार का जिम्मेदार खुलकर इस खिलाड़ी को बताया दिया । पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में एडेन मरकाराम में कहा ,

”मैंने सोचा था कि यह एक अच्छा स्कोर था, मुझे लगा कि 180 बराबर था। हमने अच्छी बल्लेबाजी की, शायद एक साझेदारी की कमी थी जो हमें 200 रन के आंकड़े तक पहुंचा सकती थी। दिन भर विकेट धीमा होता गया, हम शुरुआत में ही इस टोटल को ले लेते।दबाव एक दिलचस्प चीज है और खिलाड़ियों ने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की। जब आप स्टोइनिस और पूरन जैसे उच्च गुणवत्ता वाले खिलाड़ियों द्वारा दबाव में आते हैं, तो आपकी परीक्षा होने वाली है।जब दाएं हाथ के बल्लेबाज बैटिंग के लिए आएं तो मुझे नहीं लगता कि मैं उन्हें सही गेंद फेंक सकता था । यह अगले तीन मैचों को अवसरों के रूप में उपयोग करने वाले लोगों के बारे में है, उन्हें इसका फायदा उठाना चाहिए।”

0/Post a Comment/Comments