“अगली पीढ़ी का नेतृत्व करो” शुभमन गिल की तारीफ में विराट कोहली ने पढ़े कसीदे, भविष्य का बताया सितारा

Shubman Gill: आईपीएल 16 में कल गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद (GT vs SRH) के बीच मुकाबला खेला गया। इस एकतरफा मैच में गुजरात ने हैदराबाद को  रनों से पराजित कर दिया। पहले खेलकर गुजरात ने शुभमन गिल (Shubman Gill) के शानदार शतक की बदौलत 188 रनों का स्कोर खड़ा किया था। शुभमन ने केवल 58 गेंदों में  रनों की पारी खेली। उनकी इस लाजवाब पारी की प्रशंसा खुद विराट कोहली (Virat Kohli) ने की है। कोहली ने गिल को अगली पीढ़ी का नेतृत्व करने की भी बात की।

गुजरात टाइटंस की जीत के हीरो

अहमदबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में कल हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस के सामने थी एडन मारक्रम की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद (GT vs SRH) की टीम। टॉस जीता था हैदराबाद ने और उन्होंने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। हालांकि उनका यह दांव उलटा पड़ गया और गुजरात ने शुभमन गिल (101) और साईं सुदर्शन (47) रनों की बदौलत 20 ओवर में 188 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और उन्होंने अपने सात विकेट केवल 59 रनों पर गंवा दिया। इसके बाद हालांकि हेनरिक क्लासेन ने अच्छी बल्लेबाजी कर टीम को संभालने की कोशिश जरूर की लेकिन दूसरे छोड़ से विकेट लगातार गिरते गए और अंत में पूरी टीम अपने 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर केवल 154 रन बना सकी।

विराट कोहली ने जमकर की तारीफ

गुजरात टाइटंस ने बीते दिन सनराइजर्स हैदराबाद को अपने घर में करारी शिकस्त दे दी। उनकी टीम के खिलाड़ियों ने सभी विभागों में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया। बल्लेबाजी में शुभमन गिल ने शानदार शतक लगाकर अपनी टीम के लिए एक बड़े स्कोर का आधार रखा। उन्होंने अपने 50 रन केवल 22 गेंदों में ठोके जिसमें एक भी छक्का शामिल नहीं था। उनकी इस लाजवाब पारी की प्रशंसा खुद विराट कोहली ने की है। कोहली ने गिल को अगली पीढ़ी का नेतृत्व करने की भी बात की। दरअसल विराट ने अपने इंस्टाग्राम पर शुभमन की एक तस्वीर साझा कर लिखा- “क्षमता है और फिर गिल है। आगे बढ़ो और अगली पीढ़ी का नेतृत्व करो। भगवान तुम्हें आशीर्वाद दें।”

यहां देखें पोस्ट:

0/Post a Comment/Comments