आखिर आ ही गया वो दिन, बुरे कमेंट्स और ट्रोलिंग पर केएल राहुल ने तोड़ी चुप्पी

आईपीएल 2023 से बाहर हो चुके केएल राहुल ने सोशल मीडिया ट्रोलिंग को लेकर पहली बार चुप्पी तोड़ी है। राहुल ने कहा है कि उन्हें भी ट्रोलिंग से फर्क पड़ता है।

लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल आईपीएल 2023 के साथ-साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से भी बाहर हो गए हैं। राहुल के लिए ना सिर्फ ये साल बल्कि पिछला साल भी काफी मुश्किलों से भरा रहा है। राहुल को उनके धीमे स्ट्राइक रेट और लगातार फ्लॉप शो के चलते फैंस ने लगातार ट्रोल किया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद राहुल को बाकी बचे मैचों से ड्रॉप कर दिया गया था। राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले दो टेस्ट मैचों में सिर्फ 37 रन बनाए थे। 

इसके बाद वनडे मैचों में उनकी फॉर्म में सुधार हुआ लेकिन स्ट्राइक रेट एक बार फिर से उनकी ट्रोलिंग का कारण बना। यहां तक कि आईपीएल 2023 में भी उनके स्ट्राइक रेट को लेकर पूर्व क्रिकेटर्स ने उनकी काफी आलोचना की। सोशल मीडिया पर भी राहुल को लगातार ट्रोल किया जाता रहा लेकिन उनकी तरफ से कभी कोई रिएक्शन नहीं आया। मगर अब उन्होंने इस ट्रोलिंग पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। 

"द रणवीर शो" पोडकास्ट के एक एपिसोड में राहुल ने कई सवालों के जवाब दिए और इस दौरान उनसे सोशल मीडिया ट्रोलिंग को लेकर भी एक सवाल पूछा गया जिस पर उन्होंने अपना दिल खोलकर बात की। राहुल ने कहा, "ये कुछ ऐसा है जो कभी-कभी मुझे प्रभावित करता है और बहुत से अन्य लड़कों को भी प्रभावित करता है, जब हम एथलीटों को वास्तव में समर्थन की आवश्यकता होती है, तो लोगों को लगता है कि वो कमेंट करने या कहने की शक्ति रख सकते हैं या कह सकते हैं कि वो क्या चाहते हैं। उन्हें ये भी देखना चाहिए कि वो खिलाड़ी किस दौर से गुजर रहा है।”

आगे बोलते हुए राहुल ने कहा, “हममें से कोई भी बुरा प्रदर्शन नहीं करना चाहता। यही हमारा जीवन है। ये सब हम करते हैं। जैसा मैंने कहा, मैं क्रिकेट के अलावा और कुछ नहीं जानता। मैं केवल इतना ही करता हूं। कोई ये क्यों मानेगा कि मैं अपने खेल को लेकर गंभीर नहीं हूं या मैं पर्याप्त मेहनत नहीं कर रहा हूं? और दुर्भाग्य से खेलों में कोई संबंध नहीं है। जैसे मैंने कहा कि आप कड़ी मेहनत कर सकते हैं, जैसे मैं कड़ी मेहनत करता हूं लेकिन परिणाम मेरे पक्ष में नहीं आया।"

0/Post a Comment/Comments