पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम को पुलिस ने पकड़ा, जानिए पूरी घटना क्या है?

 


पाकिस्तानी आवाम अक्सर पाक क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम की विराट कोहली से तुलना करते नहीं थकती। इसके अलावा दुनियाभर के क्रिकेट फैंस सोशल मीडिया पर दोनों में से कौन बेहतर बल्लेबाज हैं इस सवाल का जवाब तलाशने में जुटी रहती है। हालांकि, दोनों के परिवेश से लेकर खेलने के नेचर तक में कई भिन्नताएं हैं, लेकिन पाकिस्तानी फैंस को इन सबसे क्या मतलब, उनको बस अपने बल्लेबाज को दुनिया का सबसे अच्छा मनाकर खुश होना है।

इसलिए पाकिस्तानी सपाट पिचों पर बनाए बाबर आजम के रिकॉर्ड्स के आंकड़े अक्सर सोशल मीडिया पर चेप दिए जाते हैं। हालांकि इस बीच बाबर आजम क्रिकेट के अलावा किसी दूसरी खबर के चलते सुर्खियो में हैं। मीडिया में आई रिपोर्ट के अनुसार पाक कप्तान को एक्साइज डिपार्टमेंट ने यातायात नियमों के उल्लंघन के चलते रोक लिया था।

लाहौर में एक्साइज डिपार्टमेंट ने रोकी बाबर की गाड़ी

पीसीबी की ओर से आई एक खबर के मुताबिक 19 मई को पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम को अपने होमटाउन लाहौर में एक्साइज डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने कार चलाते समय रोककर चेतावनी दी है। दरअसल रेगुलर राउंड पर निकले एक्साइज डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने एक सफेद ऑडी कार को यातायात के नियमों का उल्लंघन करते देखा तो फटकार लगा दी।

खबरों के अनुसार बाबर की कार पर नंबर प्लेट सरकार के निर्धारित मानकों के अनुसार नहीं थी, जिसको लेकर अधिकारियों ने बाबर को जल्द ही इसे बदलने की चेतावनी दी है। इसके बाद अधिकारियों ने जरूरी जांच-पड़ताल के बाद बाबर के साथ तस्वीरें भी खिंचवाई थी।

बता दें कि बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान टीम ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज में शानदार प्रदर्शन करते हुए 4-1 से अपने नाम की थी। बाबर आजम ने कीवी टीम के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए पांच मुकाबलों में 267 रन बनाए थे। लेकिन भारत के खिलाफ एशिया कप और वर्ल्ड कप मुकाबलों में बाबर की बल्लेबाजी पर करोड़ों फैंस की नजरे रहेगी।

0/Post a Comment/Comments