'ड्रॉप होंगे हैरी ब्रूक', पूर्व दिग्गज का बड़ा बयान, बोले- सही मनसिकता में नहीं है इंग्लिश खिलाड़ी


IPL 2023 के मिनी ऑक्शन में इंग्लैंड के हैरी ब्रूक (Harry Brook) को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने 13.25 करोड़ रुपये में खरीदा था। टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले हैरी की फॉर्म में जबरदस्त थी। सभी उम्मीद लगा रहे थे कि आईपीएल में वह हैदराबाद के लिए धमाल मचाएंगे, लेकिन एक शतक को छोड़ वह अब तक पूरे सीजन में फ्लॉप रहे हैं। 

केकेआर के खिलाफ अपने पिछले मैच में तो वह खाता तक नहीं खोल पाए। इसी बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ब्रेट ली (Brett Lee) का एक बड़ा बयान सामने आया है। ली का ऐसा कहना है कि शायद हैदराबाद अब हैरी ब्रूक को प्लेइंग-11 से ड्रॉप कर सकती है। 

प्रदर्शन पर एक नजर 

IPL 2023 के 9 मैचों में हैरी ब्रूक ने अब तक केवल 13 की साधारण सी औसत के साथ कुल 163 रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट भी मात्र 61.9 का रहा। केकेआर के लीग के 19वें मैच में उन्होंने 55 गेंदों पर नाबाद 100 रन बनाए थे, इसके बाद उनका दूसरा सबसे बड़ा स्कोर सिर्फ 18 रन रहा। 

क्या बोले ब्रेट ली?

ब्रेट ली का ऐसा कहना है कि हैरी ब्रूक मानसिकता में नहीं है। केकेआर के खिलाफ शानदार शतक लगाने के बाद ब्रूक पिछली पांच पारियों में दो अंकों का केवल एक स्कोर ही बना पाया है। ली ने जियो सिनेमा पर कहा,

"जाहिर तौर पर वह एक क्लास खिलाड़ी हैं। उन्होंने टेस्ट शतक बनाए हैं। उन्होंने यहां भी शतक बनाया हैं। लेकिन मुझे लगता है कि SRH उनको खिलाकर अपनी एक जगह खो रहा है। हो सकता है कि आने वाले मैचों में वह अब हैरी ब्रूक की जगह किसी और को मौका दें।"

उथप्पा ने भी दी अपनी राय

दूसरी ओर, पूर्व भारतीय बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा को लगता है कि सनराइजर्स हैदराबाद ग्लेन फिलिप्स को मौका दे सकती है, जो हैरी ब्रूक की जगह मध्य क्रम में बल्लेबाजी कर सकते हैं। उथप्पा के अनुसार, 

"शायद, हैरी ब्रूक के बजाय नंबर 6 पर कोई और है। वह काफी कमजोर रन बना रहा है। उनके पास ग्लेन फिलिप्स हैं जो मध्य क्रम में बल्लेबाजी कर सकते हैं। अगर यह काम नहीं कर रहा है, तो यह काम नहीं कर रहा है, आपको पर्याप्त मौके मिले हैं।" 

हैदराबाद की हालत खराब

सनराइजर्स हैदराबाद की स्थिति मौजूदा समय में काफी खराब है। टीम प्वॉइंट्स टेबल में 6 अंकों के साथ 9वें पायदान पर है। SRH 9 में से केवल 3 मैच ही जीत पाई, जबकि 6 में टीम को हार का सामना करना पड़ा। टीम के ऊपर प्लेऑफ से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है।

हैदराबाद अपना अगला मुकाबला राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलेगी। यह मैच रविवार, 7 मई को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा।

0/Post a Comment/Comments