अमला, कोहली, रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ियों का रिकॉर्ड तोड़कर बाबर आज़म ने रचा इतिहास

 


Babar Azam:आईपीएल के अलावा इन दिनों अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी काफी मुकाबले चल रहे हैं। ऐसी ही श्रृंखला खेली जा रही है न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच जिसमें पाकिस्तान की टीम बेहद शानदार प्रदर्शन कर रही है। पांच मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज में तीन मुकाबले पाकिस्तान पहले ही जीत चुकी है। चौथे मुकाबले में पाकिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने कप्तान बाबर के अर्धशतक की बदौलत बेहद मजबूत हो चुकी है। इस मुकाबले में 19 रन पर पहुंचते ही बाबर आजम ने एक ऐसा इतिहास बनाया जिसकी सभी लोग तारीफ कर रहे हैं। बाबर लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और उन्होंने हाल ही में एक बड़ा कीर्तिमान हासिल कर लिया है।

बाबर आजम बने सबसे तेज 5000 रन बनाने वाले बल्लेबाज

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम एकदिवसीय क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज कह जाते हैं। दबाव भरी परिस्थितियों में शानदार बल्लेबाजी करने वाले बाबर आजम न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रहे श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। चौथे एकदिवसीय मुकाबले में बाबर आजम(Babar Azam) जैसे ही 19 रनों के स्कोर पर पहुंचे तब उन्होंने 97 पारियों में 5000 रन बनाने का कीर्तिमान बनाया। इसके पहले यह कीर्तिमान साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज हाशिम अमला के नाम था। हाशिम अमला ने 5000 रनों के आंकड़े को 101 पारियों में छुआ था

बाबर आजम ने इन दिग्गजों को छोड़ दिया पीछे

बाबर आजम ने सबसे तेज 5000 रन बनाने के मामले में सिर्फ अमला को ही नहीं बल्कि विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया। विराट कोहली और सर विवियन रिचर्ड्स ने इस मुकाम पर पहुंचने के लिए 114 पारियां खेली थी। वहीं ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने इस मुकाम पर पहुंचने के लिए 115 पारियां खेली थी। इन सभी दिग्गजों को पीछे छोड़ कर बाबर (Babar Azam) विश्व क्रिकेट पर राज कर रहे हैं। पाकिस्तान के कप्तान पहले ऐसे बल्लेबाज बने हैं जिन्होंने 5000 रन बनाने के लिए 100 से कम पारियां ली है। बाबर इस चौथे मुकाबले में भी शानदार बल्लेबाजी कर चुके हैं और अर्धशतक बनाकर वह अपनी टीम की स्थिति को भी मजबूत कर चुके हैं। विश्व क्रिकेट के सभी खिलाड़ी बाबर की इस उपलब्धि पर उनकी तारीफ कर रहे हैं क्योंकि वाकई में बाबर की यह उपलब्धि शानदार है।

0/Post a Comment/Comments