“बाहर के लोग मेरे खिलाफ क्या बोलते उसकी मैं कदर नहीं करता” हैदराबाद के खिलाफ शतक लगाने के बाद विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान


हैदराबाद का मैदान गुरुवार को विराट कोहली (Virat Kohli) के नाम रहा। कल के मैच में विराट कोहली के तूफान के आगे हैदराबाद का 187 रनों वाला टारगेट भी फीका पड़ गया। विराट ने 63 गेंदों में 12 चौके और 4 आतिशी छक्के ठोक 158 से अधिक के स्ट्राइक रेट से कुल 100 रन बनाए। कोहली ने अपनी छठी आईपीएल सेंचुरी एक कमाल का छक्का ठोक पूरी की। उनकी इसी सेंचुरी के कारण ही आरसीबी को मैच में 8 विकेट से जीत नसीब हुई। विराट को बेहतरीन पारी के कारण कल के मैच में प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

खिताब पाने के बाद क्या बोले कोहली

प्लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि खेल की भयावहता को देखते हुए यह पारी बेहद खास है। हमने सोचा हैदराबाद को बहुत बढ़िया स्कोर मिला है। बॉल ग्रिप भी हो रही थी। हम एक बेहतर ठोस शुरुआत चाहते थे। लेकिन, हमनें 172/0 होने की उम्मीद नहीं थी। मगर इस सीजन में पलेसिस और मैंने कितना बढ़िया खेला है। फाफ एक अलग ही लेवल पर रहा है। मेरे पास कुछ शांत गेम भी हैं।

विराट कोहली (Virat Kohli) ने आगे कहा कि जिस तरह से मैं प्रेक्टिस में हिट कर रहा था वह पिछले 2-3 मैचों में बीच में नहीं आ पा रहा था। मैं एक प्रभाव बनाना चाहता था और मेरा लक्ष्य पहली बॉल से गेंदबाजों के पीछे जाने का था। कुछ ऐसा जो मैंने पूरे 16वें सीजन में किया है। एक डुबकी थी मगर मैं अपने खेल को सही वक्त पर उठाना चाहता था। पिछले रिकॉर्ड को कभी नहीं देखना चाहिए। युवा लड़कों को मैं बता रहा था कि जिस तरह से मुझे एक आईपीएल प्लेयर के रूप में देखा जाता है, वह ठीक है और थोड़ा सा प्रभावशाली दस्तक देता है।

मेरा छठा आईपीएल शतक- कोहली

इस दौरान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि आईपीएल करियर में यह मेरा छठा शतक है। मैं कभी-कभी अपने आप को पूरा श्रेय नहीं देता क्योंकि मैं पहले से ही खुद को काफी से ज्यादा तनाव में डाल देता हूं। मैच के बाहर कहीं भी कोई भी क्या बोलत है इससे मुझे जरा सा भी फर्क नहीं पड़ता। यह उनकी राय है। जब आप खुद उस परिस्थिति में होते हैं तो आप जानते हैं कि क्रिकेट के मुकाबले कैसे जीते जाते हैं। मैंने इसे लंबे वक्त से किया है। ऐसा नहीं है कि जब मैं अच्छी पारी खेलता हूं तो मैं अपनी टीम के लिए मैच नहीं जीतता। मैं उस परिस्थिति में खेल रहा हूं जिस पर मुझे बहुत ही गर्व है।

विराट कोहली (Virat Kohli) ने आगे कहा कि हमें साल के लगभग 12 महीने खेलना है। मेरे लिए यह फैंसी शॉट खेलने तथा अपना विकेट फेंकने के बारे में नहीं है। हमें आईपीएल 2023 के बाद टेस्ट क्रिकेट मिला है, हमें अपनी तकनीक पर पूरी तरह से खरा उतरना होगा। जब मैं एक महत्वपूर्ण खेल में सही से प्रभाव डाल सकता हूं, तो इससे मुझे बेहद आत्मविश्वास मिलता है, इससे मेरी टीम को भी काफी आत्मविश्वास मिलता है। मुझे लगता है कि फाफ के साथ साझेदारी के पीछे का राज यह तमाम टैटू है।

कोहली ने एबीडी को किया याद

फाफ के साथ साझेदारी पर बोलते हुए विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि इस सीजन में हमारे लगभग 900 रन एक साथ हो गए हैं। ठीक उसी तरह जैसा मैं एबी और अपने साथ बैटिंग करते हुए महसूस करता था। गेम कहां जा रहा है और क्या करने की आवश्यकता है, इसकी समझ होना जरूरी है। अंतरराष्ट्रीय लेवल पर कप्तानी करने वाले एक अनुभवी खिलाड़ी के साथ- शीर्ष पर आरसीबी के लिए एक साथ आना तथा प्रभाव डालना हमारे लिए एक अच्छा बदलाव रहा है। यहां की भीड़ आज भी उतनी ही गजब थी। फाफ को भी मैंने बताया।

विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि ऐसा लगा जैसे यह हमारे लिए घर का मैच था। फैंस मेरा नाम लेते हुए हमारी हौसला अफजाई कर रहे थे। मुझे लगता है कि आप इसको नहीं बना सकते। मैंने किसी को अपना अनुसरण करने अथवा मुझसे प्रेरित होने के लिए कभी भी मजबूर नहीं किया है। मैं मैदान पर केवल स्वयं हूं। मैं मैदान पर सब कुछ बहुत ईमानदारी से करता हूं और मुझे लगता है कि यह फैंस को बहुत भाता है। यह एक अद्भुत स्थिति है कि आप इतने सारे लोगों को खुशी भी दे सकते हैं। जब मैं बढ़िया प्रदर्शन करता हूं तो उनके चेहरे पर प्यारी सी मुस्कान देखकर मुझे अच्छा लगता है।

0/Post a Comment/Comments