BGMI की वापसी इस महीने हुई पक्की! Krafton के मालिक ने दिया बड़ा हिंट


भारत सरकार ने BGMI की वापसी के लिए रखी है यह शर्तें

भारत में BGMI कम्युनिटी को तब बेहद ही खुशी मिली जब KRAFTON (BGMI) के वित्तीय सेवा प्रदाता सैमसंग सिक्योरिटीज की एक रिपोर्ट ऑनलाइन आई। इस रिपोर्ट में BGMI के LAUNCH की तरफ इशारा किया गया है जो किसी बड़े अपडेट से कम नहीं है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि KRAFTON को उम्मीद है कि बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया 2023 की दूसरी तिमाही के आसपास वापसी करेगा।

गौरतलब है कि भारत सरकार द्वारा आईटी अधिनियम की धारा 69A के तहत BGMI पर बैन लगाया गया था। इस खबर ने भारत के इसपोर्ट्स गेमिंग समुदाय को हिलाकर रख दिया क्योंकि कई इसपोर्ट्स प्लेयर्स और कंटेन्ट क्रीऐटर के करियर पर रोक लग गया था। तब से भारत में BGMI की वापसी को लेकर कई खबर और अफवाहें चर्चा में रही हैं।

कुछ महीने पहले भारत सरकार ने भी गेम की वापसी कराने को लेकर कुछ शर्तें रखी थी जिसके बाद से यह तो साफ हो गया था कि गेम की वापसी को लेकर काम तेजी से शुरू हो चुका है। रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि ऐप को शुरू में पहले तीन महीनों के लिए ई-स्टोर से अनब्लॉक किया जाएगा, और खिलाड़ी एक दिन में असीमित समय के लिए गेम नहीं खेल पाएंगे क्योंकि समय सीमा और कितनी देर आप गेम खेल पाएंगे उसपर प्रतिबंध होगा।

भारत सरकार ने BGMI की वापसी के लिए रखी है यह शर्तें

साथ ही कंपनी ने सरकारी अधिकारियों से कहा है कि गेम में कोई खून नहीं होगा क्योंकि वे इसका रंग बदल देंगे। पिछले संस्करण में, खिलाड़ी खून के रंग को लाल से नीले या हरे रंग में बदलने का विकल्प चुन सकते थे, लेकिन अब यह डिफ़ॉल्ट सेटिंग होगी। रिपोर्ट में कहा गया है कि चूंकि इस गेम को खिलाड़ियों द्वारा हत्याओं और आत्महत्याओं के लिए दोषी ठहराया जा रहा था, इसलिए सरकार ने कंपनी से सर्वर सहित गेम में प्रासंगिक बदलावों के लिए कहा है।

क्या गेम कर पाएगा जून के अंत तक वापसी?

हम पहले ही दूसरी तिमाही के बीच में पहुंच चुके हैं और चीजें अभी भी ठीक होनी बाकी हैं। अब तक, जल्द ही कभी भी खेल में वापसी के कोई संकेत नहीं हैं। इसलिए, मौजूदा स्थिति को देखते हुए, हम मौजूदा सीज़न (C3S7) को कुछ और महीनों के लिए बढ़ाए जाने की उम्मीद कर सकते हैं। तो, उत्तर ‘बहुत अधिक संभावना नहीं’ है। इसलिए, हम कह सकते हैं कि दूसरी तिमाही में BGMIके वापस आने की संभावना बहुत कम है।

0/Post a Comment/Comments