“ये तो गद्दारी हो गई भाईजान” ASIA CUP 2023 को लेकर भारत के सपोर्ट में आए ये दो बोर्ड, PCB का उड़ाया मजाक

एशिया कप के आययोजन को लेकर श्रीलंका और बांग्लादेश बोर्ड BCCI के सपोर्ट में आए है।

ASIA CUP: पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में खेली गई घरेलू वनडे सीरीज को 4-1 से अपने नाम करने में कामयाब रही है। पाकिस्तान को इस साल सितंबर में खेले जाने वाले एशिया कप की मेजबानी मिली है। लेकिन भारत के सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए पाकिस्तान दौरे को लेकर साफ इनकार करने से एशिया कप के आयोजन पर सवाल खड़े हो गए हैं। हालांकि पाकिस्तान ने एक कदम पीछे लेते हुए, एशिया कप के आयोजन का हाइब्रिड मॉडल भी इंडियन क्रिकेट बोर्ड के सामने रखा था। लेकिन इंडियन क्रिकेट बोर्ड के सचिव जय साहा ने इसे खारिज कर दिया था।

इंडियन क्रिकेट बोर्ड के सपोर्ट में आए श्रीलंका और बांग्लादेश बोर्ड

ASIA CUP : कुछ महीनों पहले खबर आई थी कि BCCI ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए, एशिया कप में खेलने पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया था, इसके बाद पाकिस्तान ने हाइब्रिड मॉडल बीसीसीआई के सामने रखा जिसे BCCI ने खारिज कर दिया। BCCI चाहती है कि एशिया कप का आयोजन पाकिस्तान की मेजबानी में पाकिस्तान से बाहर कहीं हो। लेकिन पाकिस्तान इसके लिए किसी भी तरह तैयार नहीं है। पीसीबी ने कहा है कि “भारत चाहे तो अपने मुकाबले पाकिस्तान से बाहर खेल सकती है, लेकिन एशिया कप के पूरे मुकाबले किसी भी हालत में पाकिस्तान से बाहर नहीं खेले जाएंगे। चाहे एशिया कप का आयोजन निरस्त ही क्यों नहीं हो जाए।’

गौरतलब हैं कि अभी इस अहम मुद्दे पर बातें चल ही रही थी। इसी बीच पाकिस्तानी समाचार चैनल जियो न्यूज के हवाले से एक खबर आई है, जिसके तहत एशिया कप का आयोजन पाकिस्तान से बाहर करवाने के मामले में BCCI के समर्थन में श्रीलंका और बांग्लादेश बोर्ड भी आ गए हैं। इस खबर ने पीसीबी की चिंताएं ओर बढ़ा दी हैं। अब देखना दिलचप्स होगा की पाकिस्तान BCCI के समर्थन में आए बोर्डों के दबाव में एशिया कप को बाहर ले जाने के लिए राजी होगा या नहीं। बता दें कि जियो न्यूज के अनुसार ही अगर भारत एशिया कप को बाहर करवाने पर ही अड़ा रहा तो पाकिस्तान एशिया कप में भाग नहीं लेगा। पाकिस्तान ने प्लान B के तहत वर्ल्डकप से पहले तैयारियों के लिए घरेलू सीरीज के आयोजनों को लेकर दूसरे देशों के बोर्ड से बात करनी शुरू कर दी है।

यहाँ देखिए इस खबर पर फैंस के रिएक्शन

0/Post a Comment/Comments