चेन्नई सुपरकिंग्स के 5 स्टार खिलाड़ी जो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए फ्लॉप साबित हुए


इंडियन प्रीमियर लीग दुनिया की सबसे लोकप्रिय क्रिकेट लीग है, जिसमें सबसे अच्छे क्रिकेटरों को एक-दूसरे के साथ दो-दो हाथ करने के लिए एक स्थान पर इकट्ठा किया जाता है. चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर दो सबसे लोकप्रिय फ्रेंचाइजी हैं. दोनों के 5 मिलियन से अधिक इंस्टाग्राम फॉलोअर्स हैं, जो उनके शानदार फैंस को उजागर करते हैं.

आज इस लेख में हम 5 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जानेगे, जिन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए शानदार प्रदर्शन किया हैं लेकिन आरसीबी के लिए फ्लॉप साबित हुए हैं.

1) ब्रेंडन मैकुलम

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकुलम ने आरसीबी के खिलाफ डेब्यू मैच में शानदार शतक के साथ आईपीएल को शानदार अंदाज में अंजाम दिया. बाद में वह आईपीएल में KTK, CSK, RCB और GL के लिए खेले.

मैकुलम सीएसके में बहुत सफल रहे, क्योंकि उन्होंने 28 मैचों में 841 रन बनाए, जिसमें एक शतक और पांच अर्द्धशतक शामिल थे. RCB में, वह छह मैचों में 21.17 की निराशाजनक औसत से केवल 127 रन बना सके.

2) पवन नेगी

ऑलराउंडर पवन नेगी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अपने शानदार प्रदर्शन के बाद भारतीय क्रिकेट में एक बड़े स्टार बन गए थे. नेगी ने सीएसके के लिए फिनिशर की भूमिका निभाई. उनका स्ट्राइक रेट 158.90 था, जबकि उन्होंने सीएसके के लिए 37 ओवर में छह विकेट लिए थे.

बाद में, वह आरसीबी के लिए खेले और अभी भी उसी फ्रेंचाइजी का हिस्सा हैं. बाएं हाथ के स्पिनर ने आरसीबी के लिए 20 विकेट झटके हैं, लेकिन उसकी बल्लेबाजी का प्रदर्शन पहले जैसा नहीं रहा. नेगी ने विराट कोहली की अगुवाई वाली फ्रेंचाइजी के लिए 21 मैचों में केवल 156 रन बनाए हैं.

3) शेन वॉटसन

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने पिछले दो आईपीएल सत्रों के दौरान सीएसके की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. सिर्फ 42 आईपीएल पारियों में, वाटसन ने येलो आर्मी के लिए 1,238 रन बनाए हैं.

2016 और 2017 में, वाटसन ने आरसीबी के लिए कुछ सीज़न खेले. हालांकि, उनके लिए येदो सीजन बेहद खराब रहे.  क्योंकि उन्होंने इस दौरान केवल 250 रन बनाए और 24 मैचों में 25 विकेट लिए.

4) एल्बी मॉर्केल

एल्बी मोर्कल आईपीएल के पहले कुछ सत्रों में चेन्नई सुपर किंग्स के सबसे बड़े मैच विजेता थे. प्रोटियाज खिलाड़ी ने सीएसके के लिए 827 रन बनाए और चेन्नई के लिए 78 मैचों में 76 विकेट झटके.

बाद में वह RCB के लिए खेले, और उनके लिए सात मैचों में कुछ खास नहीं कर पाए. मॉर्केल ने आरसीबी के लिए 109.76 के स्ट्राइक रेट से केवल 45 रन बनाए, जबकि वह केवल चार विकेट लेने में सफल रहे.

5) शादाब जकाती

शादाब जकाती एक अनकैप्ड खिलाड़ी थे, जो आईपीएल में एक बार सीएसके के स्ट्राइक गेंदबाज थे. बाएं हाथ के स्पिनर ने 50 मैचों में सीएसके का प्रतिनिधित्व किया, जहां उन्होंने 46 विकेट चटकाए.

करियर के आखिरी चरण में आरसीबी ने उन्हें साइन किया, लेकिन वह आरसीबी के लिए अपने डेब्यू पर ज्यादा प्रभावित नहीं कर सके. जकाती ने अपने पहले मैच में 3.4 ओवर में 41 रन लुटाए जिसके बाद आरसीबी ने उन्हें खेलने का एक और मौका नहीं दिया.

0/Post a Comment/Comments