करियर के आखिरी वनडे मैच में जीरो पर आउट होने वाले टॉप 5 भारतीय बल्लेबाज


एकदिवसीय क्रिकेट खेल के सबसे लोकप्रिय रूपों में से एक है और भारतीय टीम के लिए एकदिवसीय मैच खेलना हर उस व्यक्ति का सपना होता है जो इस खेल को एक पेशे के रूप में अपनाता है. काफी कुछ खिलाड़ियों ने घरेलू सर्किट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के कारण भारतीय टीम में जगह बनाने में कामयाबी हासिल की है. हालांकि, हर किसी ने विराट कोहली, एमएस धोनी, या रोहित शर्मा जैसे टीम में अपनी जगह पक्की नहीं की है.

कई भारतीय खिलाड़ियों का वनडे करियर छोटा रहा है. ऐसे खिलाड़ी भी हुए हैं. क्रिकेट में डेब्यू मैच महत्वपूर्ण होता हैं इसी तरह प्रत्येक खिलाड़ी अपने करियर के आखिरी मैच को भी यादगार बनाना चाहता हैं. आज इस लेख में हम 5 ऐसे इंडियन खिलाड़ियों के बारे में जानेगे, जो अपने आखिरी वनडे में 0 पर आउट हुए हैं.

1) वीवीएस लक्ष्मण

सनराइजर्स हैदराबाद के मेंटर वीवीएस लक्ष्मण टेस्ट क्रिकेट में काफी सफल रहे, लेकिन वह उस सफलता को सीमित ओवरों के प्रारूप में नहीं बदल सके. लक्ष्मण ने अपना आखिरी एकदिवसीय मैच 2006 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था, जहाँ वह शॉन पोलक की गेंद पर बिना रन बनाए आउट हो गए थे.

2) संजय बांगड़

पूर्व भारतीय बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में बहुत सफलता हासिल की. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में, उन्होंने भारत के लिए 15 एकदिवसीय मैच खेले, और उनका करियर जिम्बाब्वे के खिलाफ चार गेंदों पर 0 रन के साथ समाप्त हुआ. आखिरी वनडे में हीथ स्ट्रीक ने उन्हें 0 पर आउट किया था.

3) दीप दासगुप्ता

पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दीप दासगुप्ता अब एक सम्मानित क्रिकेट एक्सपर्ट् बन गए हैं. एक क्रिकेटर के रूप में अपने सक्रिय समय के दौरान, दासगुप्ता ने भारत के लिए पांच एकदिवसीय मैच खेले और वे आखिरी वनडे में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शॉन पोलक की गेंद पर बिना कोई रन बनाये आउट हुए थे.

4) नवजोत सिंह सिद्दू

90 के दशक में क्रिकेटर से नेता बने नवजोत सिंह सिद्धू भारतीय क्रिकेट टीम के अभिन्न अंग थे. पंजाबी बल्लेबाज ने देश के लिए 136 एकदिवसीय मैच खेले और उनके अंतिम एकदिवसीय मैच अजहर महमूद ने उन्हें गोल्डन डक के लिए आउट किया था.

5) क्रिस श्रीकांत

इस सूची में एक और महान भारतीय बल्लेबाज क्रिस श्रीकांत हैं. 1983 विश्व कप विजेता बल्लेबाज अपनी अंतिम दो एकदिवसीय पारियों में डक पर आउट हुए थे.  एलन डोनाल्ड ने वनडे में आखिरी बिना कोई रन बनाये पवेलियन भेजा था.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments