5 दिग्गज टेस्ट खिलाड़ी जिन्हें राहुल द्रविड़ के कार्यकाल में टीम इंडिया से बाहर कर दिया

5 legendary Test players who were dropped from Team India during Rahul Dravid's tenure

भारत के मुख्य कोच के रूप में राहुल द्रविड़ का कार्यकाल अब तक सबसे अच्छा नहीं रहा है। हालाँकि भारत ने सभी घरेलू श्रृंखलाएँ जीतीं, और बांग्लादेश में, और WTC फाइनल में हैं, भारत दक्षिण अफ्रीका और एजबेस्टन टेस्ट में श्रृंखला हार गया, जिसका अर्थ था कि वे श्रृंखला नहीं जीत पाए जिसमें भारत ने 2-1 की बढ़त बना ली थी कोहली-शास्त्री के नेतृत्व में इंग्लैंड।

डब्ल्यूटीसी फाइनल जीतना मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा के लिए महत्वपूर्ण होगा ताकि वे अपने कार्यकाल में कुछ उल्लेखनीय जीत हासिल कर सकें।

राहुल द्रविड़ के कार्यकाल में कुछ दिग्गजों को टीम और टीम से बाहर कर दिया गया है।

यहां 5 वरिष्ठ खिलाड़ी हैं जिन्हें राहुल द्रविड़ के कार्यकाल में टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया था:

अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा

अजिंक्य रहाणे और पुजारा को 2020/21 में ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला जीतने के बाद कुछ समय के लिए उनके खराब प्रदर्शन के बाद, 2022 के मध्य में XI और टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया था। इसमें दक्षिण अफ्रीका में साधारण, निराशाजनक शो शामिल थे।

जनवरी 2021 से जनवरी 2022 के अंत तक, पुजारा का औसत 27 और रहाणे का औसत केवल 20 रहा। मार्च में श्रीलंका श्रृंखला के दौरान, लंबे समय के बाद भारत दोनों के बिना खेला।

जबकि पुजारा उसी वर्ष वापसी करने में सफल रहे, काउंटी क्रिकेट में अपने शानदार फॉर्म के कारण, रहाणे बाहर रहे और हाल ही में डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए वापसी की।

ऋद्धिमान साहा

ऋषभ पंत ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहली पसंद विकेटकीपर होने के साथ, और केएस भरत को बैक-अप के रूप में देखा जा रहा था, उम्रदराज साहा को पिछले साल टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया था । साहा ने 2020 और 2021 में केवल 3 टेस्ट में बिना किसी प्रदर्शन के प्रदर्शन किया और 2022 में टीम से बाहर कर दिया गया।

मयंक अग्रवाल

अग्रवाल ने आखिरी बार भारत के लिए 2022 में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट खेला था। 2022 में 4 टेस्ट में, अग्रवाल ने केवल 18 की औसत से 130 रन बनाए थे। भारत के बाहर उनकी संख्या - 12 टेस्ट में 25 की औसत - निराशाजनक थी। शुभमन गिल के बढ़ने और रोहित और केएल राहुल के पसंदीदा सलामी बल्लेबाज होने के कारण अग्रवाल को बाहर होना तय था।

इशांत शर्मा

ईशांत ने 2021 में 8 टेस्ट में केवल 14 विकेट दिखाए और 2022 की शुरुआत में टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया। , और उमेश - और शार्दुल ठाकुर को घर से दूर सीम-बॉलिंग ऑलराउंडर के रूप में चुनना, इशांत को XI में जगह नहीं मिल रही थी; उनके सूई के रूप और उम्र ने उनके कारण को और चोट पहुंचाई।

0/Post a Comment/Comments