ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी शॉन टेट ने चुनी ऑल टाइम वनडे इलेवन, 4 भारतीय खिलाड़ियों को दी जगह, इन्हें बनाया कप्तान

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज शॉन टेट जो अपनी शानदार तेज गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं, वह साल 2007 में वर्ल्ड कप विजेता रही ऑस्ट्रेलिया की टीम का हिस्सा रहे. उसमें उन्होंने काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. हालांकि इस दौरान लगातार चोट और फिटनेस के मुद्दों का भी सामना करना पड़ा था.

इस वक्त उन्होंने वनडे की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन टीम चुनी है, जिसमें 4 भारतीय खिलाड़ियों को भी मौका मिला है.

शानदार रहा करियर

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज शॉन टेट के अगर गेंदबाजी की बात करें तो उन्होंने टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में 28,62 और 5 विकेट अपने नाम किया.

वहीं 35 वनडे और तीन टेस्ट में वह राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. इस वक्त वनडे के लिए सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन चुनते हुए उन्होंने कई अहम खिलाड़ियों को मौका दिया है.

इन खिलाड़ियों को दिया मौका

उन्होंने प्लेइंग इलेवन चुनते समय सलामी बल्लेबाज के रूप में वीरेंद्र सहवाग और एडम गिलक्रिस्ट को चुना. दोनों बल्लेबाजों के पास आक्रामक बल्लेबाजी करने की क्षमता है. इसके अलावा नंबर 3 पर तेज गेंदबाज पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग को वह चुने. वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज विव रिचर्ड्स को उन्होंने छोड़ दिया.

इसके अलावा नंबर चार पर उन्होंने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को जगह दिया, जो खेल के इतिहास में सबसे महान बल्लेबाज हैं. वहीं इसके बाद उन्होंने महान खिलाड़ी ब्रायन लारा और नंबर 6 पर विराट कोहली को मौका दिया.

इन गेंदबाजों को मिला मौका

जब गेंदबाजी की बात आई तो उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी को नंबर 7 पर रखा, जिसे वह आवश्यकता पड़ने पर स्पिनर से भी बदल सकते हैं. महान स्पिनर शेन वार्न एकमात्र ऐसे स्पिनर थे जिन्हें टीम में जगह मिली.

इसके अलावा पेसर के तौर पर वसीम अकरम, ग्लेन मैकग्रैथ और शोएब अख्तर थे, जो अपनी घातक गेंदबाजी से बल्लेबाजों की हालत बिगाड़ने की काबिलियत रखते हैं.

0/Post a Comment/Comments