कामरान की पारी गई बेकार, जिम्बॉब्वे ने किया पाकिस्तान का काम तमाम, 24 रनों से दी करारी मात

हरारे में खेले गए छह मैचों की अनाधिकारिक वनडे अंतर्राष्ट्रीय सीरीज (ZIM vs PAK) के पहले ही मैच में ज़िम्बाब्वे ए टीम ने पाकिस्तान ए टीम को 24 रनों से करारी हार दी है। पहले बल्लेबाजी करते हुए ज़िम्बाब्वे ने 45.3 ओवर में अपने तमाम विकेट खोकर कुल 234 रन बोर्ड पर खड़े किए, इसके जवाब में पाकिस्तान A की पूरी टीम मात्र 47 ओवर में 210 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। ज़िम्बाब्वे के गेंदबाज टेंडाई चटारा इस मैच में पांच विकेट अपने नाम किए, जिसके कारण से उनको प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी दिया गया था।

ZIM vs PAK: आपको बताते चलें कि इस मैच में पाकिस्तान ए टीम के कप्तान ने टॉस जीता और ज़िम्बाब्वे ए टीम पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ज़िम्बाब्वे ए टीम की शुरुआत बेहद ही खराब रही और ओपनर तदिवानाशे मारुमानी मात्र 1 रन बनाकर मीर हमजा का शिकार बन गए। टीम की पारी को कोई भी बल्लेबाज नहीं संभाल पा रहा था और धड़ाधड़ विकेट गिरने लगे।

इसके बाद छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे रियान बर्ल ने टीम की लड़खड़ा चुकी पारी को संभाला और स्कोर को आगे बढ़ाया। उन्होंने इस पारी में 68 बॉल में 69 रन बनाए, तो वहीं कप्तान वेलिंग्टन मसाकादज़ा ने 25 रन और ब्रैड इवांस ने 19 रन बनाये। तमाम संघर्षों के बाद जैसे-तैसे टीम का स्कोर 234 रनों तक जा पहुंचा था, हालाँकि टीम ने अपने सारे विकेट भी खो दिए।

पाकिस्तान के बल्लेबाज हुए फ्लॉप

गौरतलब है कि इस छोटे से टारगेट का पीछा करने उतरी पाकिस्तान ए की टीम के बल्लेबाजों ने भी खराब शुरुआत ही दी। हालाँकि, टीम के मध्य क्रम के बल्लेबाजों ने कुछ बेहतर प्रयास जरूर किया। जिसमें कामरान गुलाम ने 42 रन बनाए, उसके साथ-साथ हसिबूला खान 45 रन और मुबासिर खान ने 49 रनों की पारी खेली थी। हालाँकि इसके बवजूद भी टीम की हार को नहीं टाल सके थे। पाकिस्तान के फ्लॉप बल्लेबाजी के कारण टीम ने इस मैच को 24 रनों से गवां दिया। टीम के लिए कोई भी बल्लेबाज अपना अर्धशतक भी पूरा नहीं कर सका।

0/Post a Comment/Comments