लंका प्रीमियर लीग 2023 में खेलेंगे बाबर आजम, सैलेरी सुनकर आएगी हंसी

 


LPL 2023 के चौथे सीजन की शुरुआत कुछ ही दिनों में हो रही है। इस सीजन इस लीग में एक नई टीम खेलेगी जिसका नाम है कोलंबो स्ट्राइकर्स। इस टीम ने अपने आइकन खिलाडिय़ों का ऐलान कर दिया है और इसमें एक बड़ा नाम शामिल हैं। मौजूदा समय के बेहतरीन बल्लेबाजों में गिने जाने वाले बल्लेबाज और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम इस लीग में कोलंबो स्ट्राइकर्स के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे। इंटरनेशनल रूबी इस लीग की सबसे ऊंची कैटेगरी है और बाबर के औहदे को देखते हुए उनका इस कैटेगरी में रखा जाना पक्का है। बाबर को ये टीम अपना कप्तान भी बना सकती है।

बाबर आजम को मिलेंगे लगभग 60 हजार डॉलर

बाबर आजम का LPL 2023 में खेलना टीम के लिए नहीं बल्कि इस लीग की ब्रांड वेल्यू के भी अच्छा होगा। लेकिन अब सवाल ये है कि बाबर को इस लीग में खेलने से कितने रुपये की कमाई होगी। जहां तक पिछले साल के आंकड़ों की बात है तो विज्डन इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक प्री-ड्राफ्ट यानी ड्राफ्ट के आयोजन से पहले खरीदे गए खिलाडिय़ों को अगर इंटरेनशनल रूबी कैटेगरी में रखा जाता है तो उन्हें 60 हजार डॉलर मिलते हैं। अगर यही नियम लागू रहता है तो बाबर को भी इतन ही कीमत मिलेगी। अगर इस रकम को भारतीय रुपयों में तब्दील किया जाए तो बाबर को तकरीबन 50 लाख रुपये मिलेंगे। अब इतनी सैलरी तो आईपीएल में बैंच पर बैठने वाले खिलाड़ियों को मिल जाती है।

इस टीम में बाबर के अलावा नसीम शाह भी शामिल

इस टीम में बाबर के अलावा पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह भी शामिल किए गए हैं। इन दोनों के अलावा अपने छोटे से टी20 करियर में अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से प्रभावित करने वाले मतीशा पतिरणा भी शामिल हैं। चामिक करुणारत्ने भी LPL 2023 के लिए इस टीम में शामिल किए गए हैं। पाकिस्तान ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई थी। इस पाकिस्तानी टीम की कप्तानी बाबर ने की थी। लेकिन वह अपनी टीम को खिताबी जीत नहीं दिला सके थे। बाबर की कप्तानी वाली पेशावर जल्मी भी पाकिस्तान सुपर लीग का खिताब नहीं जीत सकी थी।

31 जुलाई से 22 अगस्त तक चलेगी लीग

LPL 2023 का आगाज 31 जुलाई से होगा, जबकि फाइनल मुकाबला 22 अगस्त को खेला जाएगा। कोलंबो स्ट्राइकर्स के मालिक सागर खन्ना ने आईकन प्लेयर्स की घोषणा करते हुए कहा कि इन खिलाडिय़ों की टीम में मौजूदगी को लेकर वें काफी उत्साहित है। हमें अपने आइकॉन प्लेयर्स में टी20 के चार सबसे बड़े सितारों के होने पर बहुत उत्साहित हैं। हमने एक मजबूत कोर ग्रुप बनाया है, जिसके चारों ओर हम इस सीजन के लिए एक जबरदस्त टीम बनाएंगे। इन सुपरस्टारों के साथ हम एक ताकतवर टीम बनाने की राह में हैं।’

0/Post a Comment/Comments