आईपीएल 2023 के बाद खत्म माना जा रहा था इस भारतीय खिलाड़ी का करियर अब 2 मैचों में 10 विकेट लेकर चयनकर्ताओं को दिखाया आईना

 


आईपीएल का मैच जैसे-जैसे अपनी आखिरी पड़ाव की तरफ बढ़ रहा है। वैसे-वैसे सभी मुकाबलों में और ज्यादा रोमांच देखने को मिल रहा है। वही फैंस भी हर मुकाबले का भरपूर मजा ले रहे हैं। बीती रात सोमवार को हैदराबाद और लखनऊ के बीच में एक जोरदार टक्कर देखने को मिली। जैसे गुजरात की टीम ने जीतकर प्लेऑफ में अपनी जगह को पक्का किया तो वहीं हैदराबाद की टीम लगभग प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है। लेकिन इस हार के बाद भी हैदराबाद का यह गेंदबाज लगातार सुर्खियां बटोर रहा है।

हैदराबाद के इस गेंदबाज ने बनाया रिकॉर्ड

दरअसल सनराइजर्स हैदराबाद के जिस दिन बाकी हम बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि टीम के बेहतरीन खिलाड़ी भुवनेश्वर कुमार है जिन्होंने गुजरात के खिलाफ 4 ओवर में 30 रन के नुकसान पर 5 विकेट निकाले।

वहीं इसी के साथ उन्होंने खास रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। बता दें कि भुवनेश्वर ने दूसरी बार ऐसा कारनामा किया है। वह इसके साथ ही ऐसा करने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए हैं।

भुवनेश्वर कुमार का आईपीएल करियर

बात अगर भुवनेश्वर कुमार के सीजन के आईपीएल करियर की करें तो उन्होंने अभी तक 12 मुकाबले खेलते हुए 25.07 की औसत के साथ 14 विकेट लिए हैं। वहीं इस दौरान उनका इकोनॉमी रेट भी 8.16 का रहा है।

हालांकि भुवनेश्वर अभी तक आईपीएल में 158 मुकाबले खेल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 168 विकेट लेने का काम किया है। जबकि एक पारी में वह 2 बार 4 विकेट जबकि 2 बार 5 विकेट भी ले चुके हैं।

आईपीएल में दो बार पांच विकेट लेने वाले गेंदबाज

जयदेव उनादकट

जेम्स फॉकनर

भुवनेश्वर कुमार

0/Post a Comment/Comments