“गौतम-नवीन की गोटी मुंह में थी” रिंकू सिंह की वजह से मात्र 1 रन से लखनऊ को मिली जीत तो फैंस का आया रिएक्शन

आईपीएल 2023 का 68 वां मैच 20 मई 2023 को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के बीच महामुकाबला खेला गया। यह मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला गया लेकिन कोलकाता को इसका कुछ भी फायदा नहीं मिला। इस भिड़ंत से पहले KKR 13 मैचों में 12 अंकों के साथ सातवें स्थान पर थी। जबकि LSG 13 मैचों में 15 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर थी।

हालांकि, LSG टॉप फोर में अपनी जगह पक्की करने के लिए जीत की तलाश में थी। जबकि KKR उनकी उम्मीदों पर पानी फेरने की तलाश में थी। मैच की बात करें तो नितीश राणा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। LSG के लिए करण शर्मा और क्विंटन डी कॉक सलामी बल्लेबाज के रूप में उतरे। लेकिन, KKR के गेंदबाजों ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई और LSG ने तीन ओवर के भीतर अपना पहला विकेट गंवा दिया।

LSG ने KKR को एक रन से हराया

करण ने टीम के लिए सिर्फ तीन रन बनाए जबकि डी कॉक ने 27 गेंदों पर 28 रन बनाए, जिसमें दो छक्के शामिल थे। प्रेरक मांकड़ ने 20 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 26 रन बनाकर आउट होने से पहले कुछ अच्छे शॉट खेले। इसके बाद आयुष बडोनी ने 21 गेंदों पर 25 रन बनाए। निकोलस पूरन ने भी जवाबी आक्रमण करते हुए 30 गेंदों पर 58 रन बनाए, जिसमें चार चौके और पांच छक्के शामिल थे।

कृष्णप्पा गौतम ने चार गेंदों पर 11* रन बनाए और इन बल्लेबाजों के योगदान से लखनऊ ने 20 ओवरों में आठ विकेट पर 176 रन बनाए। KKR के लिए वैभव अरोड़ा, शार्दुल ठाकुर और सुनील नारायण ने दो-दो विकेट लिए। जबकि हर्षित राणा और वरुण चक्रवर्ती दोनों ने एक-एक विकेट हासिल किया।

रिंकू सिंह ने आखिरी तक करी लड़ाई

जीत के लिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी KKR ने अच्छी शुरुआत की और वेंकटेश अय्यर और जेसन रॉय ने 5.5 ओवर में पहले विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी की। अय्यर ने 15 गेंदों पर 24 रन बनाए जबकि रॉय ने 28 गेंदों पर 45 रन बनाए, जिसमें सात चौके और एक छक्का शामिल था। उसके बाद, अन्य बल्लेबाज बुरी तरह विफल रहे लेकिन रिंकू सिंह टीम के लिए अकेले खड़े रहे और उन्होंने सिर्फ 27 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा।

यह मैच बेहद ही रोमांचक था, आखिरी ओवर में KKR को 21 रन चाहिए थे। लेकिन, रिंकू ने काफी कोशिश की पर केवल 19 रन ही बना सके और कोलकाता मात्र 1 रन से मैच हार गया। रिंकू 33 गेंदों पर छह चौकों और चार छक्कों की मदद से 67* रन बनाकर नाबाद रहे। इस जीत के साथ LSG प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली तीसरी टीम बन गई है। 

आइए देखें कोलकाता की जीत पर फैंस के रिएक्शन

0/Post a Comment/Comments