सचिन तेंदुलकर का विदेश में भी डंका, UAE ने दिया ऐसा तोहफा जिसे कभी नहीं भूल पाएंगे मास्टर ब्लास्टर

 


Sachin Tendulkar: पूरे विश्व में क्रिकेट के भगवान के नाम से प्रसिद्ध सचिन तेंदुलकर को उनके 50वें जन्मदिन पर यूएई ने उन्हें खास तोहफा दिया है। सचिन तेंदुलकर ने सोमवार यानी 24 अप्रैल को अपना 50वां जन्मदिन मनाया इस मौके पर यूएई के प्रमुख ने शारजाह क्रिकेट स्टेडियम के वेस्ट स्टैंड का नाम बदल दिया और उसे सचिन तेंदुलकर के नाम पर “सचिन तेंदुलकर स्टैंड” कर दिया। सचिन के जन्मदिन पर यूएई सरकार के इस तोहफे की फैंस जमकर सराहना कर रहे है। वहीं सचिन तेंदुलकर ने भी इसके लिए यूएई सरकार को धन्यवाद दिया है।

सचिन ने शाहजाह में लगातार लगाए दो शतक

सचिन तेंदुलकर ने साल 24 अप्रैल को अपना 50वां जन्मदिन मनाया। इसी दिन सचिन तेंदुलकर ने शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में आज से 25 साल पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो बैक टू बैक शतक जड़े थे। जिसके बाद यूएई सरकार ने सचिन के जन्मदिन और शतक की 25वां वर्षगांठ पर वेस्ट स्टैंड का नाम सचिन तेंदुलकर स्टैंड रखकर उन्हें खास तोहफा दिया है।

सचिन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली थी शतकीय पारी

बता दें कि सचिन तेंदुलकर ने साल 1998 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इसी मैदान पर लगातार दो शतक लगाए थे। सचिन का यह शतक तब आया था जब भारत न्यूज़ीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच त्रिकोणीय सीरीज खेली गई थी। सचिन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला शतक 22 अप्रैल को लगाया। तब उन्होंने 143 रनों की पारी खले । इसके बाद दो दिन बाद 24 अप्रैल को कोको कोला कप फाइनल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सचिन ने 134 रनों की पारी खेली थी।

शारजाह में सचिन के नाम 7 शतक 

वहीं अगर बात करें सचिन तेंदुलकर के शाहजाह क्रिकेट स्टेडियम के रिकॉर्ड्स की तो सचिन तेंदुलकर के लिए शारजाह काफी खास रहा है। सचिन ने इस मैदान पर वनडे क्रिकेट की 49 सेंचुरी में 7 सेंचुरी इसी स्टेडियम में बनाई है।

सचिन तेंदुलकर ने यूएई सरकार को दिया धन्यवाद

वहीं यूएई सरकार की ओर से शारजाह क्रिकेट स्टेडियम के स्टैंज का नाम सचिन तेंदुलकर स्टैंड रखने पर सचिन तेंदुलकर ने यूएई सरकार को धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा कि काश मैं वहां होता, लेकिन मैं पहले से तय कार्यक्रम की वजह से वहां नहीं रह पाया। शारजाह क्रिेकट स्टेडियम में खेलना मेरे लिए हमेशा एक अनुभव रहा है। वहां के रोमांचक माहौल से लेकर प्यार स्नेह और समर्थन तक। उन्होंने कहा शारजाह क्रिकेट स्टेडियम भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के लिए हमेशा क्रददान रहा है। हमने यहां बहुत सारे पल बिताए हैं। डेजर्ट स्टॉर्म मैच की 25वीं वर्षगांठ और मेरे 50 वें जन्मदिन पर इस तोहफे के लिए बहुत बहुत धन्यवाद।

0/Post a Comment/Comments