IRE VS SL: श्रीलंका के खिलाफ आयरलैंड के बल्लेबाजों ने रचे कई इतिहास, क्रिकेट जगत में सभी रह गए हक्का-बक्का


IRE VS SL: श्रीलंका और आयलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका ने जहां आयरलैंड को पारी और 280 रनों से मात दी थी तो वहीं दूसरे टेस्ट मैच में आयरलैंड ने शानदार वापसी करते हुए इतिहास रच दिया। आयरलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच में गाले के गाले इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड ने अपने टेस्ट क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनाकर इतिहास रच दिया।

आयरलैंड ने टेस्ट क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर बनाया

इस टेस्ट मैच में आयरलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 492 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इस मैच में डेढ़ दिन में 10 विकेट पर 492 रन बनाए। इस दौरान आयरलैंड के दो बल्लेबाजों ने शतकीय पारी खेली तो वहीं दो बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारी खेली, जो कि आयरलैंड टीम ने पहली बार किया है।

पहली बार आयरलैंड के दो बल्लेबाजों ने लगाया शतक

आयरलैंड के सलामी बल्लेबाज जेम्स मैकलम और पीजे मूर सस्ते में आउट हो गए। जिसके बाद बल्लेबाजी का जिम्मा कप्तान एडंयू बलबार्नी ने संभाला। उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 95 रनों की पारी खेली, हालांकि वह अपने शतक से 5 रनों से चूक गए लेकिन उनके आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए पॉल स्टर्लिंग ने धमाकेदार परी खेली। पॉल स्टर्लिंग ने श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाते हुए 181 गेंदों पर 103 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 9 चौके और चार छक्के लगाए।

जिसके बाद छवें नबंर पर बल्लेबाजी करने आए विकेटकीपर बल्लेबाज लॉर्कन टकर ने भी 80 रनों की पारी खेली। टकर ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 106 गेंदों पर 80 रन बनाए। इस दौरान टकर ने 10 चौके लगा। लेकिन इसके बाद 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आए कर्टिस कैम्फर ने कमाल कर दिया। कटर्सि कैम्फर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 229 गेंदों पर 111 रनों की पारी खेली और टीम के स्कोर को 400 रनों के पार पहुंचा दिया।

पहली बार चार बल्लेबाजों ने खेली 50 रनों से अधिक की पारी

श्रीलंका के खिलाफ इस मैच में आयरलैंड टीम में ऐसा पहली बार हुआ है कि जब दो बल्लेबाजों ने शतकीय पारी खेली है तो वहीं दो बल्लेबाजों ने शतक बनाया है। वहीं आयरलैंड के एक साथ चार बल्लेबाजों ने किसी भी मैच में पहली बार 50 रनों से अधिक की पारी खेली है। इस मैच के बाद आयरलैंड कै चार बल्लेबाजों के नाम टेस्ट शतक दर्ज हो गए हैं जिसमें दो टेस्ट शतक इसकी मुकाबले में आए हैं। बता दें कि इससे पहले आयरलैंड के लॉर्कर टकर और केविन ओब्रियान ने ही टेस्ट क्रिकेट में शतक लगाए थे।

श्रीलंकाई टीम आयरलैंड से 411 रन पीछे

वहीं अगर मैच की बात करें तो आयरलैंड ने पहली पारी में 492 रनों का विशाल स्कोर बनाया है। वहीं श्रीलंका टीम पहली पारी में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 81 रन बना लिए हैं, लेकिन अभी भी श्रीलंकाई टीम आयरलैंड से 411 रन पीछे है। दूसरे दिन का खेल बारिश के कारण बाधित हो गया और दूसरे दिन का खेल रूक गया।

0/Post a Comment/Comments