IPL पावरप्ले में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले टॉप 4 बल्लेबाज, नंबर 3 का नाम हैरान कर देगा


इंडियन प्रीमियर लीग में पॉवरप्ले में 6 ओवर होते है, जिस दौरान सिर्फ 2 खिलाड़ियों को ही 30 यार्ड सर्कल के बाहर रखा जा सकता हैं, ऐसे में इस दौरान टीम ज्यादा से ज्यदा रन बनाने का प्रयास करती हैं. पॉवरप्ले के ओवरों में अगर टीम 50 रन बना ले तो एक अच्छा स्कोर माना जाता हैं लेकिन कई बार ऐसा भी देखने को मिला हैं जब अकेले ही बल्लेबाज ने पॉवरप्ले के ओवरों में अर्द्धशतक जड़ दिया हैं.

आज इस लेख में हम 4 ऐसे बल्लेबाजों के बारे में जानेगे, जिन्होंने आईपीएल मैच में पॉवरप्ले के दौरान ही अर्द्धशतक जड़ दिया हैं.

4) केएल राहुल- 2 बार

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल इस सूची में शामिल अकेले इंडियन बल्लेबाज हैं. राहुल ने    आईपीएल की 70 पारियों में 45.12 की औसत और 21 अर्द्धशतको की मदद से 2572 रन बनायें हैं, जिस दौरान उन्होंने 2 बार सिर्फ पॉवरप्ले के ओवरों में अर्द्धशतक लगाने का कारनामा किया हैं.

3) सुनील नरेन- 2 बार

कोलकाता नाईट राइडर्स के स्पिनर सुनील नरेन अब बल्लेबाजी में अपना दम दिखाने लगे हैं, यही कारण हैं कि दिग्गज बल्लेबाजों की सूची में शामिल हैं. नरेन ने आईपीएल की 64 पारियों में 165.73 की औसत और 4 अर्द्धशतको की मदद से 885 रन बनायें हैं, जिस दौरान उन्होंने 2 बार पॉवरप्ले में ही अर्द्धशतक पूरा कर लिया था.

2) क्रिस गेल- 3 बार

यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल के बिना ये सूची अधूरी हैं. गेल ने 129 पारियों में 150.5 की तूफानी अर्द्धशतक और 36 50+ रनों की पारी की मदद से कुल 4661 रन बनायें हैं, जिस दौरान उन्होंने 3 बार पॉवरप्ले के ओवरो में भी अर्द्धशतक लगाकर अपनी टीम को तूफानी शुरुआत दी थी.

1) डेविड वॉर्नर- 6 बार

सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर इस सूची में बड़े अंतराल से टॉप पर हैं. खब्बू बल्लेबाज ने आईपीएल की 138 पारियों में 47 अर्द्धशतको की मदद से 5142 रन बनायें हैं. जिस दौरान उन्होंने 6 मौकों पर पॉवरप्ले में ही अर्द्धशतक पूरा किया हैं.

0/Post a Comment/Comments