IPL 2023, ORANGE AND PURPLE CAP: आईपीएल के 35वें मैच के बाद भारतीय खिलाड़ियों से छिनी ऑरेंज और पर्पल कैप, अब इन विदेशी खिलाड़ियों का है बोलबाला


आईपीएल 2023 में मंगलवार को हुए मुकाबले के दौरान गुजरात और मुंबई के बीच में एक शानदार भिड़ंत देखने को मिली। गुजरात में मुंबई को 55 रनों से हरा दिया। आईपीएल का यह टूर्नामेंट लगभग आधा हो चुका है और सभी टीमें जीतने के लिए पूरा जोर लगा रही है।

इसी के साथ ही जहां प्वाइंट्स टेबल में बदलाव हुए हैं तो वहीं प्लेऑफ से लेकर ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की लिस्ट भी साफ होती हुई नजर आ रही है।

आरसीबी भी और दिल्ली के बीच ऑरेंज कैप की लड़ाई

आईपीएल 2023 में अब तक सभी मैच काफी ज्यादा शानदार देखने को मिले हैं और एकतरफा मुकाबले देखने को बेहद कब मिल रहे हैं यही वजह है कि पर्पल ऑरेंज कैप की रेस में भी लगातार दिलचस्प होती जा रही है।

अब तक दो शतक लग चुके हैं ऑरेंज कैप की अगर बात करें तो फाफ डू प्लेसिस और डेविड वॉर्नर के बीच में कड़ी जंग होती हुई दिखाई दे रही है, बता दें कि ऑरेंज कैप सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज को दी जाती है।

ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे बल्लेबाज

फाफ डू प्लेसिस- 405 रन

डेवोन कॉनवे- 314 रन

डेविड वॉर्नर – 306 रन

शुभमन गिल -284 रन

विराट कोहली- 279 रन

पर्पल कैप का समीकरण

आज गुजरात और मुंबई के बीच में देखने को मिला जहां मुंबई में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इसके बाद गुजरात की टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर मुंबई को जीत के लिए 208 रनों का लक्ष्य दिया।

वहीं मुंबई की टीम ने 9 विकेट के नुकसान पर महज 152 रन बनाए। जिसकी वजह से गुजरात को 55 रनों से जीत हासिल हुई हालांकि आज गुजरात की तरफ से राशिद खान की शानदार गेंदबाजी का मुआयना देखने को मिला।

पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे दावेदार

राशिद खान- 14 विकेट

मोहम्मद सिराज – 13 विकेट

अर्शदीप सिंह- 12 विकेट

युजवेंद्र चहल- 12 विकेट

तुषार देशपांडे- 12 विकेट

0/Post a Comment/Comments