IPL में क्यों चुने जाते हैं एक टीम में 18 से 25 खिलाड़ी, जानें पूरी कहानी

 


आईपीएल 2023 का सीजन इस वक्त जबरदस्त अंदाज में खेला जा रहा है। आईपीएल का यह 16वा सीजन है और आईपीएल आज इतनी बड़ी लीग बन चुका है कि हर कोई यहां पर खेलना चाहता है। इस लीग से लगातार भारतीय खिलाड़ी निकलते रहते हैं जो आगे जाकर भारतीय टीम को रिप्रेजेंट भी करते हैं। बहुत से खिलाड़ी हैं जो लगातार भारतीय टीम में आईपीएल की बदौलत टीम में जगह बना सके हैं। ऐसे में आज हम आपको आईपीएल के एक ऐसे फैक्ट के बारे में बताने जा रहे हैं जो आप जानकर हैरान हो जाएंगे।

आईपीएल में एक टीम में क्यों चुने जाते हैं 18 से 25 खिलाड़ी

आईपीएल का जब ऑक्शन होता है तो यह तो आप सबको मालूम होगा की एक टीम 18 से 25 खिलाड़ी ही चुन सकती है। क्या आपको मालूम है कि ऐसा नियम आईपीएल में क्यों लाया गया है हम आपको इसकी वजह बताने जा रहे हैं।

दरअसल आईपीएल में एक टीम को मिनिमम 18 और ज्यादा से ज्यादा 25 खिलाड़ी ही चुनने का प्रावधान है। ऐसा इस वजह से है कि ज्यादा से ज्यादा भारतीय खिलाड़ी इस लीग में हिस्सा ले सकें। एक टीम 25 कुल मिलाकर खिलाड़ियों को छूने की तो उसमें ज्यादा से ज्यादा भारतीय खिलाड़ी होते हैं और ऐसा इसलिए है क्योंकि भारत का टैलेंट ज्यादा से ज्यादा निकलकर सामने आए इस वजह से 25 खिलाड़ी एक टीम चुन सकती है।

0/Post a Comment/Comments