ऋषभ पंत की कमी टीम इंडिया को पड़ सकती है महंगी, एक बार फिर अधूरा रह सकता है वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना, जानिए इसके पीछे की वजह

 


Rishabh pant: भारतीय क्रिकेट टीम के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए खिलाड़ियों का ऐलान हो चुका है। बीसीसीआई ने बीते दिनों ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले फाइनल के लिए टीम का ऐलान किया है जिसमें ऋषभ पंत का नाम शामिल नहीं किया गया है। ऋषभ पंत अभी भी अपनी चोट की वजह से अस्पताल में भर्ती है और उन्हें ठीक होने में अभी कम से कम 6 महीनों का और समय लग सकता है। ऋषभ के ना रहने से भारतीय टीम को उनकी कमी बहुत खलेगी और 3 मामले में पंत की कमी भारत को सबसे ज्यादा खलेगी।

विकेटकीपर की कमी

ऋषभ पंत ने कम समय में ही धोनी के जाने के बाद बहुत शानदार तरीके से विकेट के पीछे अपनी कीपिंग दिखाई थी। चाहे वह गेंदबाजों को निर्देश देना हो या फिर स्लेजिंग करते हुए बल्लेबाजों पर दबाव बनाना हो हर मामले में इस खब्बू बल्लेबाज (Rishabh pant) ने शानदार भूमिका निभाई थी और ऐसे में जब वह टीम में नहीं है तब उनकी जगह पर राहुल या भरत इस भूमिका को निभाते नजर आते हैं जो उतने कारगर साबित नहीं हो पाते जितना विकेट के पीछे ऋषभ पंत शानदार साबित होते थे।

मैच फिनिशर की कमी

ऋषभ पंत न सिर्फ शानदार कीपिंग दिखाते थे बल्कि मध्यक्रम में बहुत तेज गति से बल्लेबाजी भी करते थे। कई मौको पर उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की विदेशी पिचों पर जाकर भारतीय टीम को मुकाबले जिताए थे जिसकी वजह से उन्हें फिनिशर के तौर पर भी देखा जाने लगा था। ऋषभ पंत (Rishabh pant) के ना रहने से कहीं ना कहीं भारतीय टीम को उनकी कमी इसी वजह से सबसे ज्यादा खली है क्योंकि वह बीच के ओवरों में तेज पारी खेल दिया करते थे।

बाए हाथ के बल्लेबाज की कमी

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए फाइनल में ऐलान हुई भारतीय टीम में अक्षर पटेल और रविंद्र जडेजा ही बाएं हाथ के बल्लेबाज है। उसके अलावा और कोई भी तीसरा विकल्प भारत के पास नहीं है ऐसे में आस्ट्रेलिया के गेंदबाज नाथन लियोन और मर्फी भारतीय बल्लेबाजों के लिए बड़ा सिरदर्द साबित हो सकते हैं। अगर वही ऋषभ पंत (Rishabh pant) टीम में शामिल होते थे तब इन्ही गेंदबाजों के खिलाफ वह कई मौकों पर शानदार तरीके से रन बना चुके थे जिसके कारण भी भारत को पंत की कमी सबसे ज्यादा खेलेगी।

0/Post a Comment/Comments