लखनऊ के खिलाफ तूफानी पारी खेलने वाले कौन है अथर्व तायड़े? जाने कैसे मिला आईपीएल में खेलने का मौका

 


लखनऊ सुपरजाएंट्स और पंजाब किंग्स की टीम के बीच मोहाली के मैदान पर मुकाबला खेला जा रहा है। इस मुकाबले में पंजाब किंग्स की टीम 258 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा कर रही है। बड़े लचके के दबाव में कई बार बड़े से बड़े खिलाड़ी ढह जाते हैं लेकिन विदर्भ के 22 वर्षीय बाएं हाथ के स्टाइलिश बल्लेबाज जिन्हें शिखर धवन की गैरमौजूदगी में पंजाब किंग्स की टीम में खेलने का मौका मिला। और इस युवा खिलाड़ी ने मात्र 36 गेंदों में लखनऊ के खिलाफ 8 चौके और 2 छक्कों की मदद से 66 रनों की शानदार पारी खेली। इस आर्टिकल में हम आपको अथर्व तायड़े के बारे में पूरी जानकारी देने जा रहे हैं कि कैसे इस विदर्भ के बल्लेबाज को आईपीएल में खेलने के लिए एक लंबा इंतजार करना पड़ा।

7 रणजी ट्रॉफी मुकाबले में 45 की औसत से बनाए हैं रन, तब जाकर मिला आईपीएल मैच खेलने का मौका

अथर्व तायड़े के बारे में बात करें तो तायड़े को जब पंजाब किंग्स की टीम में खेलने का मौका मिला तो उन्हें कोच ट्रेवर बेलिस और शिखर धवन ने पहले ही बता दिया था कि जब भी मौका मिलेगा उस मौके को भुनाने की कोशिश करना। बस अपने मौके का इंतजार करो।

शिखर धवन इस आईपीएल में चोटिल होते हैं और तीन मुकाबलों में नहीं खेलते हैं और इन तीनों मुकाबलों में अथर्व तायड़े को खेलने का मौका मिलता है। पहले मुकाबले में तो तायड़े कुछ खास नहीं कर पाते हैं लेकिन मुंबई इंडियंस के खिलाफ जोफ्रा आर्चर की गेंद पर अपर कट में छक्का लगाकर तायड़े यह तो बता देते हैं कि उनमें कितनी प्रतिभा मौजूद है। और असली कामयाबी लखनऊ के खिलाफ मुकाबले में छुपी हुई थी। लखनऊ के खिलाफ 258 रनों के विशाल लक्ष्य के दबाव में युवा खिलाड़ी अथर्व तायड़े ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की। उन्होंने 36 गेंदों में 64 रन बनाए।

कुछ इस तरह का है अथर्व तायड़े का करियर

अथर्व तायडे के करियर की बात करें तो अथर्व लगातार रणजी ट्रॉफी में रन बना रहे हैं। पिछले सीजन उन्होंने रणजी ट्रॉफी में कुल 499 रन बनाए। उनका औसत 45 का रहा। इसके अलावा सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के पिछले संस्करण में उन्होंने 130 की शानदार स्ट्राइक रेट से 234 रन बनाए। अथर्व के बारे में यह बात कही जाती है कि वह शानदार बल्लेबाज के साथ-साथ एक शानदार ऑफ स्पिनर भी है और अब तक T20 में 10 विकेट भी हासिल कर चुके हैं।

0/Post a Comment/Comments