WTL 2023 : यूपी ने रोका हरमन ब्रिगेड का विजय रथ, रोमांचक मुकाबले में मुंबई को 5 विकेट से हराया

 


महिला टी-20 लीग 2023 का 15वां मुकाबला मुंबई महिला टीम और उत्तर प्रदेश टीम के बीच खेला गया। उत्तर प्रदेश ने टॉस जीतकर पहले मुंबई को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। और पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई की टीम ने संघर्ष करते हुए 20 ओवर में 127 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

मैथ्यूज और वोंग ने टीम के लिए बनाए जरूरी रन

मुंबई की तरफ से हर की तरह इस बार भी हेली मैथ्यूज और यास्तिका भाटिया ने पारी की शुरुआत की। हालांकि, उत्तर प्रदेश की मजबूत गेंदबाजी ने मुंबई को शुरुआत से लेकर अंत तक रनों के लिए तरसा दिया। पहले विकेट के लिए दोनों सलामी बल्लेबाजों के बीच 30 रनों की साझेदारी देखने को मिली। फिर यास्तिका भाटिया ने 30 के टोटल स्कोर पर अपना विकेट खोया, वह 15 गेंदों में 7 रन बनाकर आउट हुई। इसके बाद नेट सीवर ब्रंट 5 रन बनाकर आउट हुई।

कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टीम के लिए रन बटोरने शुरू किए लेकिन वह बड़ा स्कोर बनाने में असफल रहीं। टीम की तरफ से केवल हेली मैथ्यूज ने सबसे ज्यादा 35 रन बनाए। उन्होंने अपनी इस पारी में 30 गेंदें खेली और 1 चौके और 3 छक्के जड़े। वहीं, इस्सी वोंग ने 19 गेंदों में 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 32 रन बनाए। कप्तान हरमनप्रीत ने 22 गेंदों में 25 रन बनाए। बाकी बल्लेबाजी की बात करें तो कोई भी 10 रनों का आंकड़ा तक नहीं छू पाया।

उत्तर प्रदेश की तरफ से सोफी एक्लेस्टोन ने 3 और गायकवाड़ और दीप्ति शर्मा ने 2-2 विकेट चकटाए।

यूपी ने रोमांचक जीत दर्ज की

इसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी उत्तर प्रदेश टीम की शुरुआत अच्छी नहीं हुई और दूसरे ओवर में देविका वैद्य के रूप में पहला झटका लगा। इसके बाद यूपी को दो और बैक-टू-बैक झटके लगे। पहले कप्तान एलिसा हीली सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हो गईं। इसके बाद किरण नवगिरे भी 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गई।

हालांकि, इसके बाद ताहलिया मैक्ग्रा और ग्रेस हैरिस ने सूझबूझ से बल्लेबाजी की और टीम का स्कोर 50 के पार पहुंचाया। दोनों बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय साझेदारी करते हुए टीम को संभाला, लेकिन 71 के स्कोर पर अमेलिया केर ने ताहलिया को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ दिया। ताहलिया ने 25 गेंदों में 6 चौकों और 1 छक्के की मदद से 38 रन बनाए।

वहीं ग्रेस हैरिस भी तेजी से रन बनाने के चक्कर में 28 गेंदों में 39 रन बनाकर आउट हो गईं। उन्होंने सात चौके लगाए। अंत में दीप्ति शर्मा और सोफी एक्लेस्टोन ने जीत की कहानी लिख दी। यूपी ने 5 विकेट से मुकाबला अपने नाम करते हुए प्लेऑफ की उम्मीदों को भी बरकरार रखा है। दीप्ति ने नाबाद 13 और सोफी ने नाबाद 16 रन बनाए।

यहां देखें फैन्स के रिएक्शन्स

 

0/Post a Comment/Comments