WTC 2023: केएस भरत की जगह ICC WTC फाइनल में केएल राहुल को मिलना चाहिए मौका? रवि शास्त्री ने दिया ये जवाब


एकदिवसीय क्रिकेट में केएल राहुल नम्बर पांच पर शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं और साथ ही उनकी विकेटकीपिंग स्किल्स भी कमाल की दिख रही है. कल खेले गए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में केएल राहुल ने अर्धशतकीय पारी खेली और भारत को जीत दिला दिया.

ऐसे में कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स राहुल की मांग टेस्ट क्रिकेट में एक विकेटकीपर के रूप में कर रहे हैं जिसमे रवि शास्त्री का नाम अग्रणी है.

रवि शास्त्री ने केएल राहुल को लेकर कह दी ये बड़ी बात

पूर्व कोच रवि शास्त्री ने पहले एकदिवसीय मैच के दौरान स्टार स्पोर्ट्स के लिए कमेंट्री करते हुए कहा कि, ‘डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले चयनकर्ताओं को दिलचस्पी रखने के लिए केएल राहुल ने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है. दो चीजें, एक एकदिवसीय श्रृंखला के लिए जब रोहित शर्मा लौटते हैं और दूसरा डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए.

अगर केएल राहुल विकेट बचा सकते हैं, तो भारत अपनी बल्लेबाजी को मजबूत कर सकता है. इंग्लैंड में, राहुल मध्य क्रम में 5 या 6 नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. आप आमतौर पर हर जगह बल्लेबाजी कर सकते हैं. आईपीएल से पहले उसे 3 वनडे और खेलने हैं. वह भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की कर सकता है.’

क्या विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में खेलेंगे केएल राहुल

वैसे तो केएल राहुल लंबे समय से आउट ऑफ फाॅर्म चल रहे थे. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में उन्होंने कठिन वक्त में विकेट पर ठहर कर रन बनाए जिससे यह समझ आया कि राहुल भारतीय टीम के लिए कितने महत्वपूर्ण हैं.

कल खेले गए मैच में राहुल ने 75 रनों की पारी खेली. इससे पहले भी उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 64 रनों की मैच विनिंग पारी खेली थी.

दूसरी तरफ केएस भरत बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी में बहुत साधारण बल्लेबाजी करी और वह किसी भी पारी में अर्धशतक नही लगा पाए थे. ऐसे में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए राहुल को आगे रखा जा सकता है.

0/Post a Comment/Comments