WPL Points Table 2023: महिला आईपीएल से बाहर हुईं ये 2 टीमें, इस टीम का फाइनल में पहुंचना पक्का, नया समीकरण दे रहा गवाही


आईपीएल के आयोजन से पहले कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने यह अनुमान लगाया था कि महिला क्रिकेट भी पुरूष क्रिकेट के इतना लोकप्रिय हो जाएगा. वूमेन आईपीएल के रोमांचक मैचों को देखने के बाद कही न कही यह अनुमान सही होता दिख रहा है. हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस ने अपने सभी मुक़ाबले जीत लिए हैं और वह प्लेऑफ में पहुंचने के नज़दीक हैं. वहीं दूसरी तरफ राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अब तक खेले सभी मुकाबले हारे हैं और वह लगभग प्लेऑफ से बाहर हो चुके हैं.

मुंबई इंडियंस अभी भी टॉप पर बरकरार

जैसे पुरूष आईपीएल में मुंबई इंडियंस ने सबसे ज्यादा पांच बार टाइटल अपने नाम किया है, उसी प्रकार महिला आईपीएल में भी मुंबई इंडियंस ने अभी तक टूर्नामेंट में चार मैच खेला है, जिसमे उन्होंने चारों में जीत प्राप्त की है. कल खेले गए यूपी वॉरियर्स के खिलाफ मैच में मुंबई ने यूपी को 8 विकेट से हरा दिया.

चार मैचों में 8 अंक के साथ मुंबई इंडियंस और प्वाइंट टेबल पर टाॅप पर मौजूद है. वहीं, उसका नेट रन रेट प्लस 3.524 है. मुंबई के तरफ से सभी खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं.

टीम के कप्तान हरमनप्रीत कौर, नेट सेवियर ब्रंट और हेले मैथ्यूज ने बल्लेबाजी में कमाल का प्रदर्शन किया है वहीं, गेंदबाजी में सायका इशाक भी काफी प्रभावी हैं.

कुछ ऐसी दिख रही है WPL 2023 की पॉइंट टेबल

जहाँ मुंबई इंडियंस एक तरफ सभी मैच जीतकर प्लेऑफ में पहुंच रही है, वहीं पुरूष आईपीएल के तरह वूमेन आईपीएल में भी राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर फिसड्डी साबित हो रही है. बैंगलोर के पास इस वक्त चार मैचों में चार हार मिली है और उनके पास जीरो अंक हैं.

प्वाइंट टेबल में दूसरे स्थान पर दिल्ली कैपिटल्स है. दिल्ली ने अभी तक खेले चार मैचों में तीन जीत हासिल की है. दिल्ली कैपिटल्स का रेट रन रेट प्लस 23.38 है. तीसरे स्थान पर यूपी वॉरियर्स की टीम मौजूद है. यूपी को चार मैचों में से दो में हार और दो में जीत मिली है. उसका रेट रन रेट प्लस 0.015 है. सकेंड लास्ट में गुजरात एक जीत और दो प्वाइंट के साथ मौजूद है.

0/Post a Comment/Comments