VIDEO: स्टार्क ने पारी की तीसरी गेंद पर ही शुभमन गिल को किया आउट, तो भारतीय ओपनर की दुख से निकली चिल्लाहट

आज (19 मार्च 2023) विशाखापट्टनम में भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है। भारतीय टीम ने पहला वनडे पांच विकेट से जीता था। ऐसे में भारत आज का मैच जीतकर इस सीरीज में अजेय बढ़त लेने के इरादे से मैदान में उतरी। कप्तान रोहित शर्मा की वापसी से टीम को ओर मजबूती मिली है। लेकिन, शुभमन गिल (Shubman Gill) के रूप में भारत ने अपना पहला विकेट बहुत जल्दी ही खो दिया है। गिल के आउट होने पर रोहित भी बहुत निराश दिखाई दिए थे।

गिल आए और गए

आपको बताते चलें कि आज का यह मैच भारतीय टीम के लिए बहुत ही ज्यादा जरूरी है, क्योंकि इसी जीत से वह सीरीज पर अपना कब्जा भी कर लेगी। हालाँकि, बारिश के आसार के बीच मैच अपने निर्धारित समय पर ही शुरू हुआ है। वहीं ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। शुभमन गिल (Shubman Gill) और रोहित शर्मा ओपनिंग के लिए उतरे।

लेकिन, टीम को तगड़ी शुरुआत देने के इरादे से मैदान में आए भारतीय सलामी बल्लेबाजों ने पहले ही ओवर में ऑस्ट्रेलियाई टीम को मोमेंटम दे दिया। भारत को पहले ही ओवर में एक बहुत बड़ा झटका लगा। पारी की तीसरी बॉल पर ही शुभमन गिल (Shubman Gill) आउट हो गए। गिल को मिचेल स्टार्क ने लाबुशेन के हाथों कैच करवाया। शुभमन गिल इस पारी में खाता भी नहीं खोल सके। उन्होंने एकदम हलवा कैच कंगारू फील्डर के हाथों में दे दिया।

दबाव में खेल रही टीम

विशाखापट्टनम में बारिश के आसार के कारण भारतीय बल्लेबाज थोड़े से दबाव में दिखाई दे रहे हैं। बॉउन्ड्री की तलाश में गिल ने जहाँ अपना विकेट गवां दिया, वहीं विराट कोहली ने आते ही रन बरसाना शुरू कर दिया है। कोहली और शर्मा ने मिलकर पहले 4 ओवर में 32 रन बटोर लिए हैं। हालाँकि, रोहित का भी विकेट गिर चुका है। इससे ये तो स्पष्ट हो गया है कि इस खिलाड़ियों को भी बारिश का डर सता रहा है। जल्दी-जल्दी रन बनाकर भारत को बाद में डकवर्थ लुईस नियम के तहत लाभ मिलने के प्रयास में भारतीय बल्लेबाज बैटिंग करने आए हैं।

ये देखिए वीडियो:-

0/Post a Comment/Comments