VIDEO: सर जडेजा ने सुपरमैन बनकर हवा में लपका कैच, तो फुर्ती देख फैंस का चकराया सिर, वायरल हुआ वीडियो


IND vs AUS: पहले एकदिवसीय मुकाबले में भारत की तरफ से पहले बल्लेबाजी का न्योता पाकर पहले खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया अच्छी शुरुआत के बावजूद लड़खड़ाती हुई नजर आ रही है। उनकी तरफ से मिचेल मार्श ने शानदार अर्धशतक लगाया। उन्होंने चौकों-छक्कों की बरसात कर दी और 65 गेंदों में 81 रनों की अपनी पारी में दस चौके और पांच ताबड़तोड़ छक्के लगाए। उनकी पारी का अंत किया रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने। उनके आउट होने के बाद मार्नस लाबुशेन भी ज्यादा देर तक टिक नहीं पाए और 15 रन जोड़कर चलते बने। रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने उनका दर्शनीय कैच लपका।

कंगारुओं की पारी लड़खड़ाई

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले एकदिवसीय मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी कर रही है। उनके छह बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके हैं। सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड केवल पांच रन बनाकर टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की गेंद पर बोल्ड हो गए। हालांकि उनके बाद तीसरे नंबर पर खेलने उतरे स्टीव स्मिथ एक समय काफी शनदार लगने लगे थे और ऐसा लग रहा था कि वह बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब हो जाएंगे।

हालांकि ऐसा हुआ नहीं और भारत के कप्तान हार्दिक पांड्या ने अपनी ही गेंद पर उन्हें केएल राहुल के हाथों लपकवाया। इसके बाद मिचेल मार्श भी ज्यादा देर टिक नहीं सके और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की गेंद पर चलते बने। इसके बाद तो मानों विकेटों का पतझड़ सा लग गया। अब ऑस्ट्रेलिया अपने छह विकेट गंवा कर संघर्ष कर रहे है।

“सर” रवींद्र जडेजा का एक और कारनामा

ऑस्ट्रेलियाई टीम एक समय जब मिचेल मार्श बल्लेबाजी कर रहे थे तब ऐसा प्रतीत हो रहा था कि वह टीम इंडिया के खिलाफ विशाल स्कोर खड़ा करने में कामयाब हो जाएंगे। हालांकि उनके आउट होते ही न सिर्फ ऑस्ट्रेलिया की पारी धाराशयी हुई बल्कि उनकी रन गति पर भी अंकुश लग गया। मिचेल मार्श के आउट होते ही मार्नस लाबुशेन भी ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं पाए और 15 के स्कोर पर कुलदीप यादव के शिकार बने।

लंबे समय बाद टीम में वापसी कर रहे कुलदीप यादव की एक गेंद को खेलने के प्रयास में मार्नस लाबुशेन कैच आउट हो गए। रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने हवा में उड़कर एक बेहद शानदार कैच लपककर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज की पारी का अंत किया। हालांकि यह कैच बिल्कुल आसान नहीं था और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने गेंद को लगभग जमीन से खोदकर निकाला और कैच में तब्दील किया। उनके इस प्रयास की काफी सराहना हो रही है।

यहां देखें वीडियो:

0/Post a Comment/Comments