VIDEO: 6 गेंद, 8 रन…. न्यूजीलैंड ने आखिरी गेंद पर किया ‘लंका दहन’, देखें सांसे रोक देने वाली आखिरी बॉल का रोमांच

कौन कहता है टेस्ट क्रिकेट का रोमांच कम पड़ रहा है। ये बात कहने वालों को एक बार फिर से न्यूजीलैंड और श्रीलंका (NZ vs SL) के बीच खेला गया क्राइस्टचर्च टेस्ट मैच देखना चाहिए। इस टेस्ट में वो सब दिखा जो आपको अधिकतर किसी व्हाइट बॉल मैच में देखने को मिलता है। इस टेस्ट मैच में अंतिम दिन के अंतिम ओवर में दिखा इसका रोमांच किसी टी20 मैच वाले रोमांच से कम नहीं था। न्यूजीलैंड (NZ) को इस मैच में जीत मिली पर आखरी गेंद पर मिली।

इतना रोमांचक मैच

आपको बताते चलें कि न्यूजीलैंड और श्रीलंका (NZ vs SL) के बीच खेला गया टेस्ट मैच अंतिम दिन के आखरी ओवर में जब पहुंचा तो मेजबान न्यूजीलैंड को जीत के लिए मात्र 8 रन बनाने थे तथा उनके 3 विकेट शेष थे। मगर, ये रनचेज उनके लिए जितना आसान दिखाई दे रहा था उतना रहा नहीं। उनको इस मैच में सफलता आखिरी गेंद पर जाकर मिली है।

दरअसल श्रीलंका की ओर से आखरी ओवर फेंकने असिथा फर्नांडो आए थे। उन्होंने अपनी पहली ही दोनों गेंदों पर 3 रन बनाए। इसके बाद उनकी तीसरी गेंद पर मैट हेनरी रनआउट हो गए। अब अगली 3 गेंदों पर मात्र 5 रन चाहिए थे और सिर्फ 2 विकेट बचे। केन विलियमसन ने इस ओवर की चौथी गेंद पर चौका जड़ा तथा अपनी टीम के लिए काम को ओर आसान किया। इस चौके के साथ ही टेंशन एक बार फिर से श्रीलंका ओर बढ़ गई।

लास्ट बॉल मिली कमाल की जीत

NZ vs SL: आखरी ओवर में गेंदबाज फर्नांडो ने दिमाग को शांत बनाए रखा। आखिरी 2 गेंदों पर न्यूजीलैंड को 1 रन बनाने रह गए थे। मगर फर्नांडो की 5वीं गेंद डॉट डाल दी। नतीजा ये हुआ कि मैच का अब रोमांच एक बार फिर से बहुत ही हाई हो गया। अब 1 गेंद और 1 रन। आखरी गेंद पर केन विलियमसन ने ये रन लेग बाई के लिए लिया। ओर लास्ट में वे डायरेक्ट थ्रो का भी शिकार हो गए। जिसके बाद फैसला तीसरे अंपायर की ओर गया। जहाँ बल्लेबाज सेफ रहे और टीम ने शानदार जीत दर्ज कर ली। ये जीत भारत लिए भी खास रही क्योंकि, टीम अब WTC के फाइनल में पहुँच चुकी हैं।

ये देखिए जीत का वीडियो:-

0/Post a Comment/Comments