PSL 2023 : रोमांचक मुकाबले में लाहौर कलंदर ने 1 रन से मुल्तान को हराया, लगातार दूसरी बार जीता खिताब

 


PSL 2023 : पाकिस्तान सुपर लीग में कल शनिवार को इस सीजन का फाइनल मैच लाहौर कलंदर और मुल्तान सुलतान के बीच खेला गया । ये मैच काफी रोमांचक रहा और आखिरी ओवर में लाहौर कलंदर ने मैच अपने नाम कर लिया । लाहौर कलंदर ने शाहीन शाह अफरीदी के अगुवाई में लगातार दूसरी बार पाकिस्तान सुपर लीग का खिताब अपने नाम किया।  पिछले साल भी मुल्तान सुलतान को हराकर लाहौर कलंदर ने ट्रॉफी अपने नाम की थी ।

लाहौर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बनाए 200 रन

पाकिस्तान सुपर लीग ( PSL 2023 ) में शनिवार को खेले गए फाइनल में लाहौर कलंदर के टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया । पहले बल्लेबाजी करने लाहौर की टीम ने अपने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट गवाकर 200 रन बना दिया जिसमें सबसे ज्यादा रन अब्दुल्लाह शफीक ने बनाया । शफीक ने 40 गेंदों का सामना करते हुए 65 रनो की शानदार पारी खेली । उनके अलावा शाहीन शाह अफरीदी ने भी ताबड़तोड़ 15 गेंदों में 44 रनो की नाबाद पारी खेली । मुल्तान के तरफ़ से उसामा मीर ने 3 विकेट अपने नाम किया ।

मुल्तान सुलतान ने दिया खड़ा मुकाबला

201 रनो के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी मोहम्मद रिजवान की टीम की शुरूवात उतनी अच्छी नहीं रही और उनके सलामी बल्लेबाज उस्मान खान केवल 18 रन बनाकर ही आउट हो गए लेकिन इसके बाद मोहम्मद रिजवान और रिली रोसो ने शानदार साझेदारी करके मैच में मुल्तान सुलतान की वापसी करवा दी । मुल्तान सुलतान 17वे ओवर तक मैच में बहुत आगे थी । इसके अगले ही ओवर में शाहीन शाह अफरीदी ने एक ही ओवर में 2 विकेट झटककर मैच में लाहौर कलंदर की वापसी करवा दी ।

इसके बाद हैरिस रऊफ के ओवर में 22 रन जोड़कर मुल्तान सुलतान ने फिर एक बार वापसी कर ली मगर वो आखिरी ओवर में जहां केवल 13 रनो की जरूरत थी तब उनकी टीम केवल 11 रन ही बना पाई और लाहौर कलंदर ने 1 रनो से पीएसएल 2023 अपने नाम कर लिया।

इन खिलाड़ियों को मिला अवॉर्ड

फाइनल में 41 रन और 4 विकेट लेने वाले शाहीन शाह अफरीदी को मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिला । वहीं इस पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन के लिए इहसानुल्लाह को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड से नवाजा गया । किरीन पोलार्ड को बेस्ट फील्डर ऑफ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड मिला । इमाद वसीम को ऑलराउंडर ऑफ द टूर्नामेंट के अवॉर्ड से नवाजा गया। मोहम्मद रिजवान को विकेटकीपर ऑफ द टूर्नामेंट से नवाजा गया ।  इसके अलावा पेशेवर जलमी को स्पिरिट ऑफ क्रिकेट का अवॉर्ड दिया गया ।

0/Post a Comment/Comments