रवींद्र जडेजा ने पकड़ा मार्नस लाबुशेन का अविश्वसनीय कैच, फिर कैच को लेकर वायरल हुआ MS DHONI का ये ट्वीट

 


कल मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एकदिवसीय सीरीज का पहला मैच खेला गया. इस मैच में भारतीय कप्तान हार्दिक पंड्या ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम सिर्फ 189 रन बना सकी.

इस लक्ष्य को भारतीय टीम ने 5 विकेट खोकर प्राप्त कर लिया और सीरीज में 1-0 की लीड ले ली. इस मैच में प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए जडेजा जिन्होंने मैच में गेंद और बल्ले दोनों से कमाल किया था.

जडेजा का कमाल

रविन्द्र जडेजा ने पांच महीने बाद बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी से वापसी की है. पांच महीने बाद एकदिवसीय सीरीज खेलने आए जडेजा एकदम कम्फाॅरटेबल लगे. उन्होंने पहले गेंद से कमाल करते हुए दो ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया. जडेजा ने पहले एकदिवसीय में 9 ओवर की गेंदबाजी की जिसमे उन्होंने 46 रन दिए और 2 विकेट अपने नाम किए.

वहीं रविंद्र जडेजा जब बल्लेबाजी करने आए थे तब मैच की स्थिति नाज़ुक थी. भारत का स्कोर 83 रन पर 5 विकेट था और इसके बाद बल्लेबाज के रूप में सिर्फ शार्दुल ठाकुर ही बचे थे, लेकिन जडेजा ने राहुल के साथ मैच खत्म किया और 45 रनों की उपयोगी पारी खेली.

जडेजा की फील्डिंग, धोनी का ट्वीट

रविन्द्र जडेजा गेंदबाज और बल्लेबाज के रूप में कम लेकिन एक क्षेत्ररक्षण के रूप में अधिक लोकप्रिय हैं. चोट के बाद लोगों का अनुमान था कि जडेजा थोडा स्लो हो जाएंगे. लेकिन जडेजा चोट के बाद और तेज हो गए हैं.

उन्होंने कुलदीप यादव की गेंद पर मार्नस लाबुशेन का कैच ऐसे ड्राइव लगाकर लिया जैसे लगा कि कोई चीता अपना शिकार कर रहा हो. जडेजा की फील्डिंग पर धोनी का एक पुराना ट्वीट वायरल हो रहा है.

जडेजा के बारे में क्या बोला था धोनी ने

एमएस धोनी अब तो सोशल मीडिया पर ज्यादा एक्टिव नहीं रहते हैं, लेकिन एक वक्त में वे खूब लिखा करते थे. साल 2013 में नौ अप्रैल को एमएस धोनी ने रवींद्र जडेजा को लेकर एक ट्वीट किया था. उसमें लिखा था कि सर जडेजा कैच लेने के लिए भागते नहीं हैं, गेंद उन्हें ढूंढ लेती है और उनके हाथ पर आ चिपकती है.

0/Post a Comment/Comments