IPL 2023 में सबसे ज्यादा छक्के लगा सकते हैं ये 4 बल्लेबाज, लिस्ट में भारतीय टीम का एक धाकड़ बल्लेबाज शामिल


आईपीएल का त्योहार 5 दिनों के बाद शुरू होने वाला है. यह आईपीएल का 16 वां संस्करण होगा. इसका पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. हर आईपीएल का तरह इस बार भी आईपीएल में कुछ बड़ा हिटर खेलते दिखेंगे. आइए एक नजर डालते हैं कि इस सीजन में सबसे ज्याद छक्का लगाने के दावेदार कौन थे.

शिमरोन हेटमायर

वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के तरफ से खेलते हैं. साल 2022 के मेगा ऑक्शन में राजस्थान रॉयल्स ने 8.5 करोड़ रुपए की भारी भरकम राशि में खरीदा था.

हेटमायर ने पिछले सीजन में 44.86 की औसत से 314 रन बनाए. हर वेस्ट इंडियंस के तरह शिमरोन हेटमायर भी अपने बाहुबल से छक्का लगाते हैं. क्रिकेट एक्सपर्ट्स की मानें तो वह इस बार सबसे ज्यादा छक्का लगा सकते हैं.

जाॅस बटलर

जाॅस बटलर इंग्लैंड के कप्तान और राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज हैं. टी-20 क्रिकेट में जाॅस बटलर दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज माने जाते हैं. 2022 के सीजन में बटलर ने ऑरेंज कैप जीती थी.

उन्होंने 17 मैचों में 863 रन बनाए, जिसमें चार शतक शामिल थे. इस सीजन में भी उम्मीद की जा रही है कि जाॅस बटलर सबसे ज्यादा छक्का लगा सकते है.

सुर्यकुमार यादव

टी-20 फाॅर्मेट के नम्बर एक बल्लेबाज और मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर सूर्यकुमार यादव आईपीएल में मुंबई इंडियंस के तरफ से खेलते है.

सूर्यकुमार यादव ने हाल में हुए टी-20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया था. सूर्यकुमार इस आईपीएल के सीजन में सबसे ज्यादा छक्का लगाने के सबसे बड़े दावेदार हैं.

हैरी ब्रुक

इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज हैरी ब्रुक को इस बार सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 13.25 करोड़ मे खरीदा था. युवा बल्लेबाजों की श्रेणी में शुभमन गिल का साथ हैरी ब्रुक का नाम चारों तरफ चर्चा का विषय बना हुआ है.

हैरी ब्रुक इंग्लैंड के लिए इस वक्त तीनों ही फाॅर्मेट में रन बरसा रहे हैं. हैरी ब्रुक के पास भी क्षमता है कि वह इस आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्का लगा दे.

0/Post a Comment/Comments