IPL 2023: आईपीएल करियर की पहली 4 पारियों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप-5 भारतीय बल्लेबाज


इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) वर्तमान में दुनिया का सबसे सफल टी20 टूर्नामेंट हैं. इस लीग में खेलने का सपना हर कोई देखता हैं लेकिन कुछ प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का सपना ही सच हो पाता हैं.

आईपीएल जैसे बड़े टूर्नामेंट में प्रत्येक खिलाड़ी शानदार डेब्यू करना चाहता हैं लेकिन ये संभव नहीं हैं कि सभी खिलाड़ी शानदार अंदाज़ में शुरुआत करे. आज इस लेख में हम 5 ऐसे इंडियन खिलाड़ियों के बारे में जानेगे, जिन्होंने आईपीएल करियर की पहली 4 पारियों में सबसे अधिक रन बनाएं हैं.

5) एमएस धोनी- 140 रन

भारत के पूर्व महान खिलाड़ी एमएस आईपीएल 2008 के सबसे महंगे खिलाड़ी थे. धोनी ने आईपीएल डेब्यू में सिर्फ 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे लेकिन शुरुआत 4 मैचों में उन्होंने 2 अर्द्धशतको की मदद से 140 रन बनाने का कारनामा किया था.

4) गौतम गंभीर- 174 रन

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर आईपीएल के पहले सीजन में सबसे अधिक रन बनाने वाले इंडियन बल्लेबाज थे. गंभीर ने 14 पारियों में 5 अर्द्धशतको की मदद से 534 रन बनायें थे. गंभीर ने आईपीएल 4 पारियों में 2 फिफ्टी की मदद से 174 रन बनायें थे.

3) देवदत्त पडिक्कल- 174 रन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के युवा सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल इस सूची में शामिल होने वाले सबसे नए चेहरे हैं. 20 वर्षीय खब्बू बल्लेबाज ने आईपीएल 2020 में डेब्यू करते हुए अर्द्धशतक लगाया था. जिसके बाद से उन्होंने कुल 4 पारियों में 3 अर्द्धशतको की मदद से 174 रन बनायें हैं.

2) रोहित शर्मा- 178 रन

मुंबई इंडियंस के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा ने 2008 में डेक्कन चार्जर्स की ओर से खेलते डेब्यू किया था. जिसके बाद उन्होंने पहली 4 पारियों में 2 अर्द्धशतको की मदद 178 रन बनायें थे.

1) स्वप्निल असनोदकर- 181 रन

आईपीएल करियर की शुरूआती 4 परियों में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज स्वप्निल असनोदकर हैं. दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 2008 में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए 2 पचास की मदद से 181 रन बनायें थे.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें स्पोर्ट्स गलियारा.कॉम (Sportsgaliyara.com) के सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments