IPL 2023: आईपीएल में इन 3 खिलाड़ियों का है बोलबाला 1 ओवर में बदल देते हैं पूरा मैच, टी20 में विराट से भी हैं बेहतर


आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस है. इसने पांच बार आईपीएल का टाइटल जीता है. इस टीम से महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और रिकी पोंटिंग खेल चुके हैं. हालांकि बीते साल मुंबई इंडियंस का सीजन बेहद खराब गया था और वह प्वाइंट टेबल पर अंतिम स्थान पर रहे थे, लेकिन टीम के पास तीन ऐसे बल्लेबाज हैं, जो अकेले दम पर टीम को मैच जीता देते हैं.

सूर्यकुमार यादव

मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर सूर्यकुमार यादव एक आईपीएल लीजेंड हैं. वहीं सूर्यकुमार इंटरनेशनल क्रिकेट के टी20 फाॅर्मेट में नम्बर एक का स्थान का रैंकिंग होल्ड करते हैं. उन्होंने मुंबई इंडियंस को कई बार अपने दम पर मैच जीताया है.

आईपीएल में सूर्यकुमार यादव ने 123 मुकाबले खेले हैं, जिसमें इनके नाम 2644 रन हैं, इस दौरान सूर्या ने 108 पारियों में 16 अर्धशतक भी लगाए हैं.

ईशान किशन

ईशान किशन मुंबई इंडियंस के विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. ईशान किशन मुंबई के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में पारी की शुरुआत करते है. इशान किशन अपने तेजतर्रार पारियों के लिए जाने जाते हैं.

ईशान किशन की उम्र अभी सिर्फ 24 साल की है, लेकिन वह टीम के भरोसेमंद बल्लेबाज बन गए हैं. आईपीएल में ईशान किशन ने 75 मैचों में 1870 रन बनाए हैं. खेली गई 70 पारियों में उनके बल्ले से 12 अर्धशतक भी निकले हैं.

रोहित शर्मा

मुंबई इंडियंस के टीम मैनेजमेंट ने साल 2013 में रोहित शर्मा को मुंबई का कप्तान बनाया था जिसके बाद से मुंबई ने एक के बाद एक सफलता प्राप्त की. रोहित शर्मा ने अपने कप्तानी में पांच बार मुंबई इंडियंस को ट्राॅफी जीताई है. आईपीएल के प्रदर्शन के वजह से ही रोहित शर्मा को इंटरनेशनल क्रिकेट का भी कप्तान बनाया गया था.

रोहित शर्मा ने आईपीएल में 227 मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 5879 रन हैं. इतना ही नहीं उनके बल्ले से 40 अर्द्धशतक और 1 शतक भी निकला है. इस बार भी रोहित शर्मा ट्राॅफी जीतने के इरादे से उतरेंगे.

0/Post a Comment/Comments