IPL 2023: आईपीएल 2023 में इन 3 भारतीय खिलाड़ियों का होगा बोलबाला, जीत सकते हैं ऑरेंज कैप, नंबर 1 ने हासिल कर ली है प्रचंड फॉर्म


आईपीएल शुरू होने में सिर्फ चार दिनों का समय बचा हुआ है. आईपीएल का पहला मैच 31 मार्च को गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा. आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी को ऑरेंज कैप दिया जाता है. इस बार आईपीएल में ऑरेंज कैप कौन जीतेगा यह एक दिलचस्प सवाल है. अनुमान के मुताबिक इस बार इन तीन खिलाड़ियों में से किसी खिलाड़ी को ऑरेंज कैप मिल सकता है.

विराट कोहली

विराट कोहली भारत से एक कदम आगे विश्व के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज है. आईपीएल में भी उनका रिकॉर्ड जबरदस्त रहा है. साल 2016 के सीजन मे विराट कोहली ने एक ही सीजन में चार शतकों की मदद से 973 रन बनाए थे. उस सीजन में विराट कोहली को ऑरेंज कैप भी मिला था.

हालांकि पिछले सीजन में विराट कोहली का प्रदर्शन बहुत साधारण रहा था. उन्होंने पूरे टूर्नामेंट सिर्फ 341 रन बनाया था. इस बार विराट पूरे फाॅर्म में इसलिए अनुमान लगाया जा रहा है कि विराट ऑरेंज कैप के सबसे बड़े दावेदार हैं.

रोहित शर्मा

भारत के वर्तमान कप्तान रोहित शर्मा आईपीएल के सबसे सफल कप्तान है. उनकी कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने पांच बार खिताब अपने नाम किया है. हालांकि की रोहित शर्मा अब तक पूरे आईपीएल में एक बार भी ऑरेंज कैप जीतने में सफल नही हुए हैं.

आप से बता दें कि रोहित शर्मा को टी-20 फाॅर्मेट में खेलने को मौका नही मिल रहा है. ऐसे में अगर रोहित इस आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करते है तो उनकी वापसी टी-20 फाॅर्मेट में भी हो सकती है.

केएल राहुल

केएल राहुल ने एक बार फिर से अपना पुराना फाॅर्म हासिल कर लिया है. लंबे समय से राहुल आउट ऑफ फाॅर्म चल रहे थे. आईपीएल में केएल राहुल लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान है. पिछले सीजन में उनकी टीम ने प्लेऑफ में जगह भी बनाई थी.

अगर राहुल को इस बार अपना क्लास साबित करना है तो उनको ऑरेंज कैप जीतना ही होगा और राहुल के अंदर पर्याप्त टैलेंट है जिससे वह यह कर सकते हैं.

0/Post a Comment/Comments