IND vs AUS: कप्तान रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में कप्तान बने विराट कोहली, हार्दिक पंड्या को नहीं आ रहा था कुछ समझ

 


आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एकदिवसीय सीरीज का पहला मैच खेला गया. इस मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की लीड ले ली है. इस मैच में रोहित की गैरमौजूदगी में हार्दिक पंड्या कप्तानी कर रहे थे लेकिन वह एकदिवसीय क्रिकेट में पहली बार कप्तानी कर रहे थे इसलिए टीम को लीड लेने का काम विराट कोहली ने किया.

रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में विराट कोहली ने संभाली कप्तानी

कप्तान के रूप में विराट कोहली ने साल 2021 में इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद से टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में सौंप दी गई. आज भी कई क्रिकेट फैंस विराट के कप्तानी को मिस करते है. आज उनके लिए थोड़ी राहत की खबर थी क्योंकि आज हार्दिक पंड्या पहली बार वनडे क्रिकेट में टीम को लीड कर रहे थे.

ऐसे में उनको किसी अनुभवी खिलाड़ी की बैंकिग चाहिए थी और इस मुश्किल वक्त में विराट कोहली सामने आए और उन्होंने कप्तानी का फर्ज एक बार फिर से निभाने की कोशिश की. उन्होंने फील्डिंग लगाई और गेंदबाज को समझाते भी दिखे.

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया

टाॅस हारकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी की और मार्श के अर्धशतक के मदद से स्कोरबोर्ड पर 189 रन लगाए. 190 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद साधारण रही. सलामी बल्लेबाज इशान किशन सिर्फ 3 रन बनाकर स्टोयनिस का शिकार बन गए.

इसके बाद मिचेल स्टार्क ने लगातार दो गेंदो पर विराट कोहली और सुर्यकुमार यादव को आउट करके पवेलियन भेज दिया. शुभमन गिल भी कुछ अच्छे शाट्स लगाकर पवेलियन लौट गए. लेकिन इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने बता दिया आखिर उनको बीसीसीआई इतना सपोर्ट क्यों करती है.

केएल राहुल ने नाबाद रहते हुए 91 गेंदो में 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 75 रन बनाए और जडेजा के साथ मिलकर भारत को जीत दिला दिया.

0/Post a Comment/Comments