IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले चौथे टेस्ट मैच की पिच आई सामने, जानिए किसकी मददगार होगी अहमदाबाद की पिच


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज चौथा और अंतिम टेस्ट मैच 9 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच दोनों ही टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है। यही कारण है कि इस मैच के इस मैदान की पिच को लेकर चर्चा जारी है कि इस मैदान पर किस तरह की पिच दी जाएगी।

रणजी के मैचों जैसी होगी पिच

चौथे टेस्ट मैच के पहले पिच को लेकर मीडिया रिपोर्ट्स दावा कर रही हैं कि अहमदाबाद में नागपुर, दिल्ली और इंदौर जैसी विकेट नहीं होने वाली है। इस पिच को लेकर गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन ने कहा है कि टीम इंडिया मैनेजमेंट की तरफ से पिच बनाने को लेकर कोई दिशा निर्देश नहीं मिला है। नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर सामान्य पिच तैयार हो रही है। यहां की पिच उसी तरह की होगी, जैसी पिच की रणजी मुकाबलों में थी।

आपको बता दें कि इस समय अहमदाबाद की पिच में उछाल मौजूद है, जिससे तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है। हालांकि इसके अलावा स्पिनर्स के लिए भी काफी मदद हैं। पिच पर शुरुआती दिनों में बल्लेबाजी करना आसान माना जाता है ऐसे में हर टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी।

भारत को जीत से मिलेगा फाइनल का टिकट

सीरीज का चौथा और अंतिम टेस्ट मैच भारतीय टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है। भारतीय टीम यदि यह मैच जीत लेती है तो भारतीय टीम सीरीज़ 3-1 से अपने नाम कर लेगी साथ ही टीम इंडिया टेस्ट में नंबर 1 टीम बन जाएगी। इसके अलावा टीम इंडिया सीधे टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी पहुंच जाएगी।

अहमदाबाद टेस्ट के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, केएस भरत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मो. शमी, मो. सिराज, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, उमेश यादव, जयदेव उनादकट।

0/Post a Comment/Comments