IND vs AUS: कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ की इस छोटी सी गलती की वजह से WTC फाइनल से बाहर हो सकता है भारत, सीरीज जीतकर भी हार जायेगी टीम इंडिया


अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का निर्णायक मुकाबला खेला जा रहा है। जहां टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के ऊपर भारी पड़ती हुई दिखाई दे रही है। भारतीय बल्लेबाजों ने जहां ऑस्ट्रेलियाई टीम के गेंदबाजों को जमकर परेशान कर रखा है।

टॉस जीतकर कंगारू टीम ने भारत को पहली पारी में 480 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसको भारत ने हासिल करते हुए चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 3 रन बनाएं हैं।

भारत ने कंगारू टीम पर बनाई बढ़त

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 480 रनों का लक्ष्य दिया था। स्कोर का पीछा करने मैदान पर उतरी भारतीय टीम की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा ने 35 रनों की पारी खेली है, तो वहीं उनके साझेदार रहे शुभ्मन गिल ने 128 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली।

वहीं तीसरे नंबर पर मैदान पर आए चेतेश्वर पुजारा ने 121 गेंदों पर 42 रन बनाने का काम किया। जहां जडेजा ने 84 गेंदों पर 28 रन बनाए तो वही केएस भरत ने 88 गेंदों का सामना करते हुए 44 रनों की शानदार साझेदारी करी।

वही मैदान पर उतरे अक्षर पटेल ने 113 गेंदों का सामना करते हुए 79 बनाकर अपना विकेट गंवा दिया। फिलहाल मैदान पर अभी टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली और उमेश यादव मैदान में टिके हुए हैं।

अश्विन ने 7 रनों का योगदान टीम को दिया, अश्विन के आउट होने के बाद मैदान में उमेश यादव आएं और शून्य पर अपना विकेट गंवा बैठे।

बता दें कि विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आज अपने टेस्ट करियर का 28 वां शतक लगाया है। विराट कोहली ने पहली पारी के समाप्त होने पर 186 रन बनाएं।

ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी हुई शुरू

दूसरी पारी के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम की बल्लेबाजी शुरू हो चुकी है। कंगारू टीम की तरफ से ट्रेविस हेड और कुह्नमैन मैदान में पारी की शुरुवात करने के लिए आएं हैं। जहां बिना किसी विकेट के नुक्सान पर 3 बनाएं

बर्बाद न हो जाए विराट कोहली की शतकीय पारी

विराट कोहली ने आज अपने टेस्ट करियर की 28 वीं शतकीय पारी खेली है। बता दें कि विराट ने अपना आखिरी शतक साल 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ डे नाइट क्रिकेट में लगाया था। लगभग 3 साल के सूखे को खत्म करने के बाद कोहली अपनी शतकीय पारी को खेलकर काफी खुश दिखाई दिया और उन्होंने मैदान पर इसका जश्न भी बनाया।

भारतीय टीम ने कुछ गलती कर दी है, जिसकी वजह से कहीं विराट कोहली का ये शतकीय पारी बेकार न चला जाए, दरअसल भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ने खिलाड़ियों को ये निर्देश ही नहीं दिया कि तेजी से रन बनाएं और ऑस्ट्रेलिया को कम से कम 150 रनों की लीड दें।

अगर भारतीय टीम तेजी से रन बनाती तो शायद मैच का परिणाम भारत के पक्ष में हो सकता था, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया की टीम शायद ही तीसरी पारी में 5वें दिन इतना स्कोर कर पाती, लेकिन भारतीय टीम के स्लो बल्लेबाजी की वजह से ये मैच ड्रा की ओर जा रहा है और ऐसे में अगर श्रीलंका ने कल न्यूजीलैंड को जल्दी आउट कर दिया, तो भारतीय टीम WTC फाइनल की रेस से कल ही बाहर हो जायेगी।

0/Post a Comment/Comments