IND vs AUS: टेस्ट के बाद अब ODI में भी ऑस्ट्रेलिया की हार हुई तय, भारत ने बनाई रणनीति, जानिए कब खेले जाएंगे मैच

 


Ind vs aus: टीम इंडिया ने बीते दिन ऑस्ट्रेलिया को चार टेस्ट मैचों की श्रंखला में 2-1 से करारी शिकस्त दे दी। बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का कल अंतिम (Ind vs aus) मुकाबला बिना किसी नतीजे के रहा। दोनों टीमों के कप्तानों की सहमति के बाद मुकाबला ड्रॉ पर समाप्त हुआ। इसके साथ ही टीम इंडिया ने चार (Ind vs aus) टेस्ट मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर लिया। यह सीरीज जब शुरु हुई होगी तो किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि नंबर वन टेस्ट टीम का ऐसा हश्र होगा। अब दोनों ही टीमें तीन (Ind vs aus) एकदिवसीय मैचों की सीरीज में आमने सामने होंगी।

टीम इंडिया का टेस्ट श्रंखला पर कब्जा

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से श्रंखला में शिकस्त देकर लगातार बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। पहले मुकाबले से ही टीम इंडिया ने कंगारुओं पर दबदबा कायम रखा और तीसरे (Ind vs aus) टेस्ट को छोड़ अन्य सभी मुकाबले को एकतरफा बना दिया। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज भारतीय स्पिनरों खासकर रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन के सामने बेबस नजर आए और पूरी श्रंखला के दौरान रन बनाने के लिए संघर्ष करते रहे। रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ने नंबर वन टेस्ट टीम को चारों खाने चित करते हुए (Ind vs aus) सीरीज अपने नाम कर लिया।

लगातार चौथी बार बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी पर कब्जा

आखिरी मुकाबले के ड्रॉ हो जाने के साथ टीम इंडिया ने चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी सीरीज को 2-1 से जीत लिया। इस सीरीज जीत के साथ भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार चौथी टेस्ट श्रंखला पर कब्जा हो गया। इसमें भारतीय टीम दो घरेलू सरजमीं पर वहीं दो बार ऑस्ट्रेलिया के घर में जाकर सीरीज जीतने में कामयाब रही। इससे पहले भारत ने तीन बार विराट कोहली की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी सीरीज जीता था। यह पहली दफा है जब रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम ने ऑस्ट्रेलिया को बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में शिकस्त दी।

वनडे सीरीज में जल्द होगी भिड़ंत

चार टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया (Ind vs aus) एकदिवसीय मैचों की श्रंखला में आमने सामने होंगे। तीन एकदिवसीय मैचों का पहला मुकाबला 17 मार्च को, दूसरा एकदिवसीय 19 मार्च को और तीसरा व आखिरी एकदिवसीय मुकाबला 22 मार्च को खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला 17 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।

मैच भारतीय समयानुसार 1.30 पर शुरु होगा। मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क तथा हॉटस्टार पर देख सकते हैं। आगामी विश्व कप की तैयारियों के मद्देनजर दोनों टीमों के लिए यह सीरीज बेहद महत्वपूर्ण है।

0/Post a Comment/Comments