IND vs AUS : भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले वनडे में हुई 3 चीजें जो किसी ने नहीं देखीं

 


IND vs AUS : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 मार्च को 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। वनडे वर्ल्ड कप 2023 के मद्देनजर यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। मैच के बात करें तो भारत ने टॉस जीतकर पहले ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया और 188 रनों पर ही टीम को ढेर कर दिया। भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन दिखाया और कंगारू टीम को 200 रन का आंकड़ा भी नहीं छूने दिया।

हालांकि इस लो स्कोरींग मुकाबले में भारतीय टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों से टीम को बेहद ही उम्मीद थी। लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं हुआ और टीम इंडिया की टॉप ऑर्डर धवस्त हो गई। केएल राहुल ने फिर जीत दिलाने की जिम्मेदारी ली और शानदार बल्लेबाजी करते हुए 91 गेंदों मे 7 चौके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 75 रन बनाए। भारत ने इस मुकाबले को 5 विकेट से जीत दिलाई।

लेकिन क्या आप जानते हैं पहले वनडे में कुछ ऐसी चीजें हुई जिसने सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियां बटोरी। आइए जानते हैं ऐसे 3 मोमेंट्स

#1 IND vs AUS : सुपरस्टार रजनीकांत पहला मैच देखने पहुंचे थे

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज के पहले वनडे मैच के दौरान सुपरस्टार रजनीकांत को वानखेड़े स्टेडियम में देखा गया। सोशल मीडिया पर फैन्स उन्हें क्रिकेट मैच का लुत्फ उठाते देख काफी खुश हुए।

रजनीकांत को स्टेडियम में साल के सर्वश्रेष्ठ एकदिवसीय मैचों में से एक का सीधा प्रसारण देखने को मिला। रजनीकांत के अलावा, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और इंडियन क्रिकेट बोर्ड के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला भी कार्यक्रम स्थल पर मौजूद थे।

#2 IND vs AUS : केएल राहुल की विकेट कीपिंग

जहां केएल राहुल ने इस मैच को जीतने में भारत की मदद करने के लिए अपने एकदिवसीय करियर की सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक खेली, वहीं उनकी विकेट-कीपिंग का कौशल भी शानदार रहा। इशान किशन की जगह विकेटकीपिंग करते हुए राहुल ने कमाल किया। 

उनके डाइव और रिफ्लेक्स ने टीम के लिए कुछ महत्वपूर्ण रन बचाए। साथ ही, स्टीव स्मिथ को आउट करने के लिए राहुल के डाइविंग कैच ने ऑस्ट्रेलिया के पतन में एक प्रमुख भूमिका निभाई। इस प्रदर्शन के साथ, राहुल ने भारत के नंबर 1 एकदिवसीय विकेटकीपर के रूप में अपनी जगह पक्की कर ली है।

#3 IND vs AUS : मिचेल स्टार्क ने वनडे में पहली बार विराट कोहली को आउट किया

मिचेल स्टार्क और विराट कोहली अपने-अपने वनडे करियर में कई बार आमने-सामने आ चुके हैं। हालाँकि, ऑस्ट्रेलियाई बाएं हाथ के तेज गेंदबाज स्टार्क कभी भी विराट कोहली को आउट नहीं कर पाए हैं।

स्टार्क ने अंत में मुंबई में कोहली को शानदार डिलीवरी के साथ उस स्ट्रीक को तोड़ दिया। स्टार्क ने ऐसी गेंद पर कोहली को आउट किया कि कोहली ने DRS तक नहीं लिया। 

0/Post a Comment/Comments