वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया ने बनाई लगातार दूसरी बार जगह, अब इस टीम से होगा FINAL

 


टीम इंडिया ने एक बहुत बड़ा इतिहास रचते हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. ये लगातार दूसरी बार ऐसा हुआ है जब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के फाइनल में टीम इंडिया अपनी जगह पक्की करने में सफल हो पाई है.

दरअसल श्रीलंका को न्यूजीलैंड के खिलाफ क्राइस्टचर्च में खेले गए पहले टेस्ट में 2 विकेट से हार मिली और इसका सीधा फायदा टीम इंडिया को मिला.

न्यूजीलैंड ने कर दिया भारत का काम

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच हुए मुकाबले में बारिश के कारण खेल काफी प्रभावित हुआ. इस मुकाबले में श्रीलंका ने न्यूजीलैंड को 257 रनों का लक्ष्य दिया था, जहां न्यूजीलैंड की टीम ने इस लक्ष्य को हासिल करते हुए यह मुकाबला जीत लिया.

भले ही न्यूजीलैंड वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के फाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है, लेकिन उसने यह मुकाबला जीतकर भारत की राह और आसान कर दी.

ऑस्ट्रेलिया के साथ होगी फाइनल में भिड़ंत

वर्ल्ड चैंपियनशिप फाइनल (World Test Championship) में पहले से ही ऑस्ट्रेलिया की टीम अपनी जगह पक्की कर चुकी है, जिसके इस वक्त 68.52 फ़ीसदी अंक हैं. वहीं अब टीम इंडिया 60.29 अंक के साथ दूसरे नंबर पर है, जो ऑस्ट्रेलिया के साथ फाइनल मुकाबला खेलेगी.

देखा जाए तो इस वक्त भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद में चौथा टेस्ट खेला जा रहा है, जो ड्रॉ की ओर आगे बढ़ रहा है. हालांकि अब टीम इंडिया फाइनल में पहुंच चुकी है. इसलिए इस मैच के नतीजे से कोई फर्क नहीं पड़ता है.

टीम इंडिया के पास हैं ये दो बड़े मौके

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) का जब पहला सीजन का आयोजन हुआ था, उस वक्त भी टीम इंडिया ने फाइनल में अपनी जगह पक्की की थी, लेकिन फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा था.

ऐसे में टीम इंडिया के पास इस साल 2 आईसीसी ट्रॉफी जीतने का सुनहरा मौका है और रोहित शर्मा इस मौके को बिल्कुल भी गंवाना नहीं चाहेंगे, क्योंकि एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप जैसी बड़ी ट्रॉफी को हारने के बाद भारत के पास ये बड़ा मौका है.

0/Post a Comment/Comments