आईपीएल बाद इस देश का दौरा करेगी भारतीय टीम, रोहित शर्मा नहीं ये खिलाड़ी होगा टीम इंडिया का कप्तान


भारत और आयरलैंड के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज अगस्त के महीने में होना तय हुआ है. इस वर्ष अक्टूबर के महीने में विश्व कप होना है, ऐसे में टाॅप आठ में पहुंचने के लिए आयरलैंड सब कुछ करना चाहेगी. इसलिए आयरलैंड और बांग्लादेश के बीच मई के महीने में तीन मैचों की एकदिवसीय खेली जानी है.

इधर यह भी देखना दिलचस्प होगा कि आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम मैनेजमेंट हार्दिक को कप्तान के रूप में भेजेगी या फिर रोहित शर्मा टीम की अगुवाई करेंगे.

आयरलैंड क्रिकेट ने दी जानकारी

क्रिकेट आयरलैंड ने कहा कि,‘आयरलैंड के क्रिकेट प्रशंसक दुनिया की नंबर एक टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम भारत को देखने का लुत्फ उठा सकेंगे, जब एशिया के शीर्ष खिलाड़ी इस अगस्त में तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए मालाहाइड लौटेंगे.’

क्रिकेट आयरलैंड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वार्रेन डेयूट्रोम ने कहा, ‘पुरुष क्रिकेट के मामले में गर्मी का 2023 सत्र किसी जश्न की तरह होगा. प्रशंसकों के लिए यह बहुत खास होगा. हम आज पुष्टि कर सकते हैं कि भारत लगातार दूसरे साल आयरलैंड का दौरा करेगा. हमारी टीम इससे पहले मई में बांग्लादेश के खिलाफ विश्व कप सुपर लीग के तहत खेले जाने वाली एकदिवसीय सीरीज में भाग लेगी. हम पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि हम जून में लॉर्ड्स में टेस्ट मैच और फिर सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेंगे.’

रोहित या फिर हार्दिक कौन होगा कप्तान?

आयरलैंड दौरे पर यह देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय टीम मैनेजमेंट रोहित शर्मा को कप्तान बनाती है या फिर हार्दिक पंड्या को टीम की कमान संभालने का मौका मिलेगा.

हालांकि इस साल विश्व कप होने के वजह से क्रिकेट एक्सपर्ट्स यह अनुमान लगा रहे है कि आयरलैंड में भी कप्तान रोहित शर्मा ही टीम की कप्तानी करने वाले हैं. आप से बता दें कि केएल राहुल को उप-कप्तानी पद से हटाने के बाद हार्दिक को उप-कप्तान बनाया गया था.

0/Post a Comment/Comments