केकेआर का कप्तान बनते ही बदले नीतीश राणा के बोल, भारत के दिग्गज कप्तानों के बारे में बोल दी बड़ी बात

 


शाहरुख खान की कोलकाता नाईट राइडर्स ने श्रेयस अय्यर की जगह नीतीश राणा को अपना कप्तान बनाया है। केकेआर ने भारत के दिग्गज खिलाड़ी रहे गौतम गंभीर की कप्तानी में दो बार आईपीएल खिताब को अपने नाम किया है। वहीं पिछले सीजन में तीन में से छह मुकाबले जीतने में ही कामयाब हो पाई थी और प्लेऑफ के लिए भी क्वालीफाई नहीं कर पाई थी।

आईपीएल 2023 के लिए केकेआर की टीम ने नए कोच और कप्तान के साथ मैदान में उतरने का फैसला किया है। जहां चंद्रकांत पंडित को केकेआर टीम का नया कोच बनाया गया है, तो वहीं केकेआर के नए कप्तान नीतीश राणा को नियुक्त किया गया है।

कप्तान बनते ही नीतीश राणा के बदले तेवर

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने श्रेयस अय्यर की जगह नीतीश राणा को कप्तान बनाये जाने की घोषणा की। इसके बाद उन्होंने एक प्रेस कांफ्रेंस रखा। इस प्रेस कांफ्रेंस में जब नीतीश राणा से एक रिपोर्टर ने पूछा कि आपने धोनी, कोहली और गांगुली की कप्तानी को देखा है। आप इनमें से किसे फॉलो करना चाहेंगे? तो नीतीश राणा ने बेबाकी से अपनी बात को रखा और कहा कि,

“जहां तक कप्तानी की बात है, तो मेरा कोई भी आर्दश नहीं है। अगर मैं किसी को फॉलो करूंगा, तो खुद को खो दूंगा। इसलिए मैं किसी को फॉलो नहीं करना चाहता बल्कि टीम को अपने तरीके से लीड करना चाहता हूं।”

कप्तानी का मेरा अलग है अंदाज

नीतीश राणा यहीं नहीं रुके उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाया और कहा कि,“मैं कई बड़े कप्तानों की कप्तानी में खेला हूं, इनमें गौतम गंभीर, दिनेश कार्तिक, ओएन मॉर्गन और श्रेयस अय्यर शामिल हैं और सभी से कुछ ना कुछ सीखने को मिला है। सब जानते हैं, कि सौरव गांगुली (दादा) ने देश के लिए क्या किया है, सबका कप्तानी करने का स्टाइल अलग है, इसलिए कप्तान के तौर पर मेरा अलग अंदाज है और जल्दी ही आप इसे नोटिस करेंगे। “

पहले भी कर चुके हैं कई मुकाबलों में कप्तानी

बता दें कि नीतीश राणा घरेलू क्रिकेट में दिल्ली स्टेट की कप्तानी कर चुके हैं। जहां उनकी कमान में टीम ने 12 में से आठ मुकाबले जीते थे। वह साल 2015 से ही आईपीएल से जुड़े हुए हैं, लेकिन उन्होंने साल 2016 में मुंबई इंडियंस की तरफ से आईपीएल में डेब्यू किया था, लेकिन उसके बाद मुंबई इंडियंस ने उन्हें टीम से बाहर कर दिया।

मुंबई इंडियंस से बाहर किए जाने के बाद साल 2018 से नीतीश राणा, कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेल रहे हैं। उन्होंने अभी तक 91 आईपीएल मुकाबलों के 85 पारियों में 2181 रन बनाए हैं।

0/Post a Comment/Comments