‘भगवान हनुमान की मूर्ति के सामने नंगा नाच…’ विमेंस बॉडीबिल्डिंग कम्पटीशन में हुई ऐसी हरकत की भड़के फैंस

 


4 और 5 मार्च को 13वीं मिस्टर जूनियर बॉडीबिल्डिंग प्रतियोगिता हुई। कार्यक्रम में आयोजन समिति के सदस्य के रूप में मध्यप्रदेश शहर के भाजपा महापौर प्रह्लाद पटेल और प्रायोजक के रूप में विधायक चैतन्य कश्यप को आमंत्रित किया गया था। लेकिन इवेंट के एक वीडियो ने इंटरनेट पर बवाल मचा दिया है। दरअसल,ऑनलाइन वायरल हो रहे इवेंट के एक वीडियो में महिला बॉडीबिल्डर भगवान हनुमान के कट-आउट के सामने खड़ी नजर आ रही हैं।

मध्य प्रदेश कांग्रेस के नेता कमलनाथ के मीडिया सहयोगीपीयूष बबेले ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से माफी मांगने मांग करते हुए कहा कि यह उनके जन्मदिन का अवसर है। और उन्होंने भगवान हनुमान का अपमान किया है। 

यहां देखें हनुमान जी के मूर्ति को लेकर वायरल वीडियो

क्या है मामला?

  1. मध्य प्रदेश में बॉडीबिल्डिंग प्रतियोगिता के दौरान महिला बॉडीबिल्डर्स ने भगवान हनुमान की तस्वीर के सामने पोज दिया, जिससे पूरे शहर और लोगों के बीच हड़कंप मच गया।
  2. इसके बाद रतलाम में कार्यक्रम स्थल के “शुद्धिकरण” के रूप में, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा आयोजित बॉडी बिल्डिंग कॉम्पिटिशन स्थल पर “गंगा जल” छिड़का।
  3. उन्होंने “हनुमान चालीसा” का पाठ किया और आरोप लगाया कि ऐसा करना भगवान हनुमान का अपमान है क्योंकि वह ब्रह्मचर्य का पालन करते हैं। 
बॉडी बिल्डिंग कॉम्पिटिशन ने राजनीतिक विवाद को दिया जन्म 

“अश्लीलता की ट्रॉफी का नाम मुख्यमंत्री की ट्रॉफी है। क्या आप माफ़ी मांगेंगे, या इन सबके पीछे आप हैं?” पीयूष बबेले ने एक ट्वीट में कहा।

राज्य के भाजपा प्रवक्ता हितेश बाजपेयी ने इसका जवाब देते हुए दावा किया कि कांग्रेस नहीं चाहती कि महिलाओं को भी स्पोर्ट्स में आगे बढ़ने का मौका मिले इसलिए वह इनका विरोध करती है। बाजपेयी ने कहा, “कांग्रेसी महिलाओं को कुश्ती, जिमनास्टिक या तैराकी में भाग लेते हुए नहीं देख सकते क्योंकि यह देखकर उनके अंदर का शैतान जाग जाता है। वे खेल के मैदान में महिलाओं को गंदी नजरों से देखते हैं। क्या उन्हें शर्म नहीं आती?”

पीयूष बबेले ने पलटवार करते हुए कहा कि उनकी पार्टी “अश्लीलता का समर्थन करने” के लिए टेलीविजन बहस में बाजपेयी का बहिष्कार करेगी। “बीजेपी की इस अश्लीलता पर आपकी चुप्पी हिंदू धर्म को शर्मसार करने वाली है। बजरंगबली के अपमान पर आप चुप क्यों हैं?” पीयूष बबेले ने एक अन्य ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, आरएसएस और अन्य प्रमुख भाजपा नेताओं के आधिकारिक ट्विटर हैंडल का जिक्र करते हुए पूछा।

0/Post a Comment/Comments