“मैं अपनी पारी से खुश हूं लेकिन..” प्लेयर ऑफ द मैच बने विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान, जीतने के बावजूद जताया दुख

 


भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच अहमदाबाद में खेला गया चौथा और अंतिम टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया। दोनों टीमों की ओर से इस मैच में शानदार खेल दिखाया गया। जिससे इस मैच का नतीजा तक नहीं निकल सका। वहीं इस मैच में शानदार शतकीय पारी खेलने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिला। हालाँकि उन्होंने इसको लेकर जरा सी भी खुशी नहीं जताई, वहीं बातचीत के दौरान उन्होंने चोटिल हुए खिलाड़ी श्रेयस अय्यर को भी याद किया।

कोहली ने अय्यर को किया याद

प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिलने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि “सच कहूं तो एक खिलाड़ी के रूप में मुझे खुद से जो उम्मीदें हैं, वह मेरे लिए ज्यादा महत्वपूर्ण हैं। मुझे लगा कि मैं नागपुर में पहली पारी से अच्छी बल्लेबाजी कर रहा हूं। हमने लंबे समय तक बल्लेबाजी पर ध्यान दिया। मैंने एक हद तक ऐसा किया लेकिन उस क्षमता के अनुसार नहीं जो मैंने अतीत में किया है। उसके लिए थोड़ा निराश था। इस बात से राहत मिली कि मैं जैसा खेलना चाहता था, वैसा खेल सका।”

उन्होंने इस दौरान आगे कहा कि“मैं अपने बचाव से खुश था। मैं अब ऐसी जगह पर नहीं हूं जहां मैं बाहर जाकर किसी को गलत साबित करूं। मुझे यह भी बताना होगा कि मैं मैदान पर क्यों हूं। जब मैं नाबाद 60 रन पर था तो हमने सकारात्मक खेलने का फैसला किया। मगर चोट के कारण हमने श्रेयस को खो दिया। इसलिए, हमने सकारात्मक खेलने का फैसला किया। वे गेंद से अच्छे थे और उन्होंने कुछ अच्छी फील्डिंग की। हमें थोड़ी सी बढ़त मिली और हमने खुद को एक अच्छा मौका भी दिया।”

मैच में ठोके 186 रन

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने अहमदाबाद टेस्ट मैच में बहुत ही शानदार पारी खेली। विराट कोहली ने करीब 3 साल बाद टेस्ट फॉर्मेट में कोई शतक ठोका। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) टेस्ट सीरीज के चौथे मैच में कोहली ने अपने इसी शतक के साथ ही करियर का 75वां इंटरनेशनल शतक भी ठोका। अपनी इस पारी में किंग कोहली ने 15 शानदार चौके भी ठोके। हालाँकि, विराट कोहली अंत में आउट हो गए, लेकिन उन्होंने इस शानदार पारी में 186 रन बनाए।

0/Post a Comment/Comments