ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने बताया क्यों विराट कोहली के बल्ले से नहीं निकल रही टेस्ट में शतकीय पारी


इस समय भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज चल रही है। इस सीरीज में भारतीय टीम ने 2-1 की बढ़त बना ली है। इस सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच 9 मार्च से खेला जाएगा। इस मैच के पहले भारतीय टीम के लिए विराट कोहली का फॉर्म का चिंता का विषय बन गया है। उनके इस फॉर्म को लेकर आस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज रिकी पोंटिंग ने बढा बयान दिया है।

रिकी पोंटिंग को बड़ी पारी की उम्मीद

रिकी पोंटिंग ने आईपीसी टीवी के शो रिव्यू में विराट कोहली के फॉर्म को लेकर चर्चा की। जहां उन्होंने कहा,‘पहले तीनों मैचों में पिच बल्लेबाजी के लिए बेहद खराब रही है और इसी के चलते ऐसा हो रहा है। मैं इस सीरीज में किसी की फॉर्म के बारे में नहीं सोच रहा हूं, क्योंकि बल्लेबाज के तौर पर यह सीरीज नाइटमेयर रही है। पहले दो टेस्ट मैच गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने तीसरा टेस्ट मैच जीतकर बढ़िया वापसी की।’

रिकी पोंटिंग ने आगे कहा,‘हम सभी जानते हैं कि इस सीरीज में बैटिंग करना कितना मुश्किल रहा है। यह सिर्फ टर्निंग विकेट की वजह से नहीं बल्कि असमान उछाल की वजह से हुआ है। जहां तक कोहली की बात है, वह चैंपियन खिलाड़ी है और ऐसे खिलाड़ी अपना रास्ता खुद बना ही लेते हैं। वह शायद अभी रन नहीं बना पा रहा है, लेकिन उसको यह बात खुद भी पता है। क्योंकि एक बल्लेबाज के तौर पर आपको पता होता है कि आप क्या रह रहे हैं। मैं उसको लेकर चिंतित नहीं हूं क्योंकि मुझे पता है कि वह वापसी करेगा।’

साल 2019 में लगाया था आखिरी शतक

आपको बता दें कि विराट कोहली ने अब तक 3 टेस्ट मैचों के तीन मैचों में एक भी पारी में अर्धशतक नहीं लगा सके। उनका हाई स्कोर 44 रन रहा है। जो दिल्ली टेस्ट की पहली पारी में बनाया था। इसके अलावा वे सभी मैचों की सभी पारियों में फेल साबित हुए हैं।

यही कारण है कि सभी फैंस आखिरी टेस्ट मैच में एक बडी पारी का इंतज़ार कर रहे हैं। साथ ही उम्मीद कर रहे हैं कि वें अंतिम टेस्ट मैच में शतक लगाकर तीन सालों के टेस्ट क्रिकेट के शतकों के सूखे को भी खत्म करें। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट शतक साल 2019 में लगाया। तब से वे टेस्ट क्रिकेट मे शतक नहीं लगा पाए हैं।

0/Post a Comment/Comments