‘मैं तो तेरे को कमीना समझता था, तू तो देव मानुष निकला रे’, भारत को फाइनल में पहुँचाने के बाद विलियमसन के मुरीद हुए भारतीय फैंस, मीम्स देख नहीं रुकेगी हंसी

 


न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मुकाबला क्राइस्टचर्च के मैदान में खेला गया। आखिरी मुकाबले का जो नतीजा निकला वह मेजबानों के पक्ष में रहा इसी के साथ भारत ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह को पक्का किया कि न्यूजीलैंड की टीम ने इस मैच को आखिरी दिन 2 रनों पर जीत लिया है। बता दें कि केन विलियमसन इस जीत के हीरो रहे उन्होंने आखिरी ओवर में चौका लगाया।

श्रीलंका न्यूजीलैंड के मैच का हाल

बात अगर मुकाबले की करें तो न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और श्रीलंका ने पहली पारी में जहां 355 रन बनाए तो वहीं न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 373 रन बनाए इस तरह से उसे पहली पारी में 18 रनों की बढ़त मिली।

श्रीलंका ने दूसरी पारी में 302 रन बनाए न्यूजीलैंड को दूसरी पारी में जीत के लिए जहां 285 रनों का लक्ष्य मिला, तो वही केन विलियमसन के शतक की बदौलत मुकाबले के पांचवें और आखिरी गेंद पर श्रीलंका को न्यूजीलैंड ने हरा दिया।

केन विलियमसन की जिताऊ पारी

दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों में से एक केन विलियमसन ने दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करते हुए मैराथन वाली पारी खेली। उन्होंने आखिरी तक अपने विकेट को संभाल कर रखा और एक तरफ लगातार विकेट गिर रहे थे, तो वहीं दूसरी तरफ विलियमसन क्रीज पर डटकर रन बना रहे थे।

उन्होंने नाबाद 121 रनों की पारी खेली बता दें कि उनकी पारी में 11 चौके और एक छक्का भी देखने को मिला। के लिए डेरेल मिचेल ने जहां 81 रनों की पारी खेली तो वही टॉम लाथम ने 25 और हेनरी निकोल्स ने 20 रन बनाने का काम किया माइकल ब्रेसवेल ने महत्वपूर्ण 10 रन बनाए।

न्यूजीलैंड की जीत से भारतीय फैंस काफी खुश नजर आए और उन्होंने कीवी टीम की जमकर तारीफ की, न्यूजीलैंड की इस जीत के बाद भारतीय टीम आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंच चुकी है. आइए देखते हैं सोशल मीडिया पर फैंस कैसे अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे हैं:

0/Post a Comment/Comments